मध्य प्रदेश में हटाए गए कोविड 19 को लेकर लगे सभी प्रतिबंध, पूरी क्षमता के साथ हो सकेंगी सभी गतिविधियां, पढ़ें गाइडलाइंस

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 17, 2021 | 16:43 IST

Madhya Pradesh Covid 19 Guidelines: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में सभी कोविड 19 प्रतिबंधों को हटाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि कोरोना अब नियंत्रण में है।

market
प्रतीकात्मक तस्वीर 
मुख्य बातें
  • कोरोना की स्थिति पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं: शिवराज सिंह चौहान
  • विवाह में सीमित संख्या का प्रावधान और नाइट कर्फ्यू आज रात से समाप्त हो रहा है: मुख्यमंत्री
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीकाकरण पर जोर दिया

Madhya pradesh Covid Guidelines: मध्य प्रदेश सरकार ने कोविड 19 महामारी को लेकर लगाए गए सभी प्रतिबंधों को हटा लिया है। भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि अब जबकि मध्य प्रदेश में कोविड 19 नियंत्रण में है, कुल 78 सक्रिय मामले हैं, तो हमने महामारी के दौरान लगाए गए सभी प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक सभाओं को पूरी क्षमता के साथ करने की अनुमति होगी। मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मेलों, समारोहों, शादियों और अंतिम संस्कारों का आयोजन अब बिना किसी प्रतिबंध के किया जा सकता है। 

शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि नाइट कर्फ्यू आज रात हटा लिया जाएगा। सिनेमा हॉल, मॉल, स्वीमिंग पूल, जिम, योगा सेंटर, रेस्टोरेंट, क्लब, स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल, कोचिंग क्लासेस 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगे।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हालांकि प्रत्येक गतिविधि को कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करते हुए आयोजित किया जाना चाहिए। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य है। सभी दुकान मालिकों, 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्रावास के छात्रों, शिक्षकों और सिनेमा हॉल के कर्मचारियों को पूरी तरह से टीकाकरण की आवश्यकता है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर