ललितपुर रेप: रेप का आरोपी SHO भी गिरफ्तार, अब तक 4 अरेस्ट

Lalitpur Rape Case: नाबालिग लड़की का आरोप है कि चार लोगों ने उसका अपहरण कर, उसके साथ गैंगरेप किया। और बाद में पुलिस थाने में भी उसके साथ रेप हुआ।

Lalitpur rape case action
ललितपुर रेप केस में कार्रवाई 
मुख्य बातें
  • समाजावदी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने आज पीड़िता से मुलाकात की
  • चाइल्ड लाइन टीम ने जब पुलिस अधीक्षक से शिकायत की, तब जाकर मामला सामने आया
  • थाना प्रभारी सहित छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है

Lalitpur Rape Case: नाबालिग लड़की से रेप मामले पाली पुलिस स्टेशन के एसएचओ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसएचओ तिलकधारी सरोज की गिरफ्तारी प्रयागराज के ललितपुर से हुई। रेप मामले में एसएचओ की भूमिका सामने आने के बाद उसे पहले निलंबित कर दिया गया था। रिपोर्टों के मुताबिक प्रयागराज अपर पुलिस महानिदेशक प्रेम प्रकाश ने कहा कि आरोपी एसएचओ को इलाहाबाद हाई कोर्ट के समीप गिरफ्तार किया गया। एसएचओ की गिरफ्तारी के बाद मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या अब चार हो गई है। एक आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। 

मामला 22 अप्रैल का है, जब एक नाबालिग लड़की अपने साथ हुए रेप की शिकायत करने थाने पहुंची थी। उस समय मौजूद थाना इंचार्ज पर नाबालिग ने आरोप लगाया है कि थाना इंचार्ज ने कार्रवाई करने की जगह उसके साथ रेप कर दिया। 

क्या है मामला

नाबालिग लड़की का आरोप है कि चार लोगों ने उसका अपहरण कर, उसके साथ गैंगरेप किया। और जब वह तीन दिन बाद पाली थाने पहुंची तो लड़की को पुलिस ने उसके रिश्तेदार को सौंप दिया । थाने पर दोबारा वापस आने पर नाबालिग के साथ  पूछ-ताछ के बहाने रेप किया गया। बाद में नाबालिग को मौसी के साथ चाइल्ड लाइन  भेज दिया गया। जहां पर काउंसलिंग के दौरान उसने थाने में रेप की बात बताई। चाइल्ड लाइन टीम ने जब पुलिस अधीक्षक से शिकायत की, तब जाकर मामला सामने आया। इसके बाद थाना प्रभारी सहित छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। 

इस मामले पर एसपी ललितपुर निखिल पाठक ने बताया कि नाबालिग ने 22 अप्रैल को चार लड़कों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था।  जब उसे थाने लाया गया तो एसएचओ ने उसके साथ भी दुष्कर्म किया, एसएचओ समेत छह आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एक आरोपी पकड़ा गया है जबकि थाना प्रभारी को निलंबित किया गया है

अखिलेश जा रहे हैं पाली

इस बीच ललितपुर रेप मामले को लेकर सियासत भी गरमाने लगी है। समाजावदी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव आज पीड़िता से मिलने पाली जा रहे हैं। ऐसे में देखना यह है कि अखिलेश यादव को पीड़िता से मुलाकात करने की अनुमति मिलती है या  नहीं। इसके अलावा अखिलेश की तरह दूसरे दलों के लोग भी पीड़िता से मिलने पाली जा सकते हैं।

ललितपुर रेप: पुलिस ही बनी हैवान, थाना इंचार्ज सहित 6 लोगों पर एक नाबालिग लड़की से रेप का आरोप 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर