Lakhimpur Violence:लखीमपुर हिंसा मामले को लेकर सोमवार को हर राज्य में कांग्रेस का 'मौन व्रत' सत्याग्रह 

देश
गौरव श्रीवास्तव
गौरव श्रीवास्तव | कॉरेस्पोंडेंट
Updated Oct 09, 2021 | 22:59 IST

Congress on Lakhimpur Violence: कांग्रेस ने सभी प्रदेश कमेटियों से कहा है कि वो मौन व्रत अपने-अपने राज्य के राजभवन(गवर्नर हाउस) या केंद्र सरकार के दफ्तरों के बाहर करें।

Lakhimpur Violence Congress's 'Maun Vrat'
गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते हुए कांग्रेस सोमवार को मौन व्रत रखेगी 

लखीमपुर खीरी में हुई दर्दनाक हिंसा के मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग करते हुए कांग्रेस सोमवार को मौन व्रत रखेगी, सांकेतिक मौन व्रत का आंदोलन कांग्रेस के सभी राज्यों की 'प्रदेश कांग्रेस कमिटी' सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे बजे करेंगी।

पार्टी का कहना है कि देश भर में हुए तमाम विरोध प्रदर्शनों और सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप के बावजूद अब तक न आरोपी की गिरफ्तारी और न ही गृह राज्य पर कार्रवाई हुई है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से जारी बयान में ये भी कहा गया है कि, 'लखीमपुर में हुई नृशंस हत्याओं पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की चुप्पी शर्मनाक है।'

कांग्रेस ने सभी प्रदेश कमेटियों से कहा है कि लखीमपुर हिंसा में मारे गए लोगों के लिए न्याय, आरोपियों की गिरफ्तारी और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा पर कार्रवाई की मांग करें, पार्टी के आलाकमान ने साफ निर्देश दिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, स्थानीय सांसद, विधायक, संगठन पदाधिकारी और पार्टी के सभी डिपार्टमेंट इस 'मौन व्रत' में शामिल हों।

मौन व्रत के लिए राज्य के सभी सीनियर लीडर्स को मैसेज दे दिया है

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने भी मौन व्रत के लिए राज्य के सभी सीनियर लीडर्स को मैसेज दे दिया है। सोमवार को सुबह 10 बजे सिविल लाइन्स स्थित एलजी हाउस के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के साथ मौन व्रत रखेंगे। 

लखीमपुर हिंसा में मृतकों के परिवार से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को यूपी पुलिस ने 30 घण्टे से ज्यादा सीतापुर के सरकारी गेस्ट हाउस में नज़रबन्द रखा था। वहीं अब 10 अक्टूबर को प्रियंका गांधी बनारस से किसान न्याय रैली शुरू करने जा रही हैं जो 'लखीमपुर हिंसा' में इंसाफ दिलाने के मुद्दे पर होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर