सेक्स स्कैंडल: पूर्व मंत्री के साथ वीडियो में नजर आने वाली महिला ने उठाया ऐसा कदम, बढ़ेंगी रमेश की मुश्किलें

देश
भाषा
Updated Mar 26, 2021 | 23:28 IST

कर्नाटक की राजनीति में एक सेक्स टेप के वायरल होने के बाद भूचाल मचा हुआ है। इस बीच पूर्व मंत्री के साथ वीडियो में नजर आने वाली महिला ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

Karnataka sex scandal FIR against Jarkiholi after Woman files complaint
सेक्स वीडियो में मंत्री के साथ नजर आई महिला ने दर्ज कराई FIR 

मुख्य बातें

  • कर्नाटक में एक महिला ने पूर्व मंत्री जारकिहोली पर लगाया यौन शोषण का आरोप
  • वीडियो में भाजपा नेता जारकिहोली कथित तौर पर बताए जा रहे हैं शामिल
  • जारकिहोली का दावा- मैं निर्दोष हूं और यह वीडियो ‘फर्जी’ है

बेंगलुरु: कर्नाटक में सेक्स स्कैंडल मामले की जांच में उस समय एक नया मोड़ आ गया जब कथित वीडियो में नजर आने वाली महिला द्वारा की गई एक शिकायत पर शुक्रवार को पूर्व मंत्री रमेश जारकिहोली के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। इस मामले में भाजपा नेता जारकिहोली कथित तौर पर शामिल बताए जाते हैं। जारकिहोली ने कहा कि वह निर्दोष है और ‘‘साजिश’’ के खिलाफ कानूनी लड़ाई के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि उनका ‘‘खेल अब शुरू होगा’’ और वह इस तरह की और शिकायतों का सामना करने के लिए ‘‘काफी सक्षम’’ हैं।

दर्ज कराई शिकायत
महिला ने आज सुबह जारी अपने तीसरे वीडियो बयान में कहा था कि वह अपने वकील जगदीश कुमार के माध्यम से कर्नाटक के पूर्व मंत्री जारकिहोली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगी। इसके कुछ घंटों बाद प्राथमिकी दर्ज की गई। कुमार ने शहर के पुलिस आयुक्त कमल पंत से आज अपराह्र उनके कार्यालय में मुलाकात की और शिकायत की प्रति उन्हें सौंपी। ऐसा कहा जा रहा है कि यह शिकायत महिला द्वारा लिखी गई है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इसके बाद उन्हें आयुक्त ने शहर के कब्बन पार्क पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करने के लिए कहा, जिसके आधार पर भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत जारकिहोली के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई।

नहीं दिया विवरण

पत्रकारों से बातचीत में कुमार ने प्राथमिकी दर्ज किये जाने की पुष्टि की लेकिन महिलाओं के खिलाफ अपराध का मामला होने का हवाला देते हुए लगाई गई धाराओं का विवरण नहीं दिया। उन्होंने कहा, ‘महिलाओं के खिलाफ अपराध के लिए गंभीर धाराएं लगाई गई हैं।’ क्या जारकिहोली को इन धाराओं के तहत गिरफ्तार किया जा सकता है, तो उन्होंने कहा, ‘निश्चित रूप से, वे गैर-जमानती धाराएं हैं।’ कुमार ने कहा कि वह महिला और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान किये जाने के लिए पुलिस महानिदेशक से भी मिलेंगे और वह (महिला) जांच में सहयोग करेगी।

महिला ने मांगी सुरक्षा

पुलिस सूत्रों के अनुसार प्राथमिकी आईपीसी की धाराओं 354ए, 506, 504, 376सी, 417 समेत विभिन्न धाराओं और आईटी अधिनियम के तहत दर्ज की गई है। सूत्रों ने बताया कि महिला ने जारकिहोली पर यौन शोषण का आरोप लगाया है और अपनी और अपने परिवार की जान को खतरे की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा मांगी है। शुक्रवार को जारी एक वीडियो बयान में महिला ने कहा कि उसे राज्य के लोगों के आशीर्वाद और राजनीतिक दलों और संगठनों के नेताओं से मिले समर्थन के कारण शिकायत दर्ज करने का साहस मिला है।

महिला ने जारी किए वीडियो

महिला ने अपने तीसरे वीडियो बयान में कहा, ‘मुझ पर कर्नाटक के लोगों का आशीर्वाद है। राजनीतिक दलों के नेता और संगठन मेरा समर्थन कर रहे हैं। पिछले 24 दिनों से मैं अपनी जान के खतरे की आशंका के साथ जी रही थी। आज मुझे किसी तरह का साहस मिला है।’ उन्होंने कहा, ‘उस साहस के साथ मुझे जो समर्थन मिला है, उसके कारण मैं आज अपने वकील जगदीश के जरिये रमेश जारकिहोली के खिलाफ शिकायत दर्ज करा रही हूं।’ इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जारकिहोली ने दोहराया कि वह निर्दोष हैं और उनके खिलाफ यह एक ‘‘साजिश’’ है। उन्होंने कहा कि उन्हें '10 और ऐसी शिकायतों का सामना करने का भरोसा है' और कोई डर नहीं है।

मंत्री बोले- वीडियो हैं फर्जी

पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है और उन्हें पता है कि महिला उनके खिलाफ ऐसी बातें कहेगी। मैं ऐसी चीजों से नहीं डरूंगा। मैं कानूनी विशेषज्ञों से बात करूंगा।’ जारकिहोली ने मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल से पहले उनकी प्राथमिकी की जांच करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, ‘मैं आयुक्त से अनुरोध करता हूं ... अगर मैंने कोई गलती की है, तो मैं खुद पेश होऊंगा।’ एक सवाल के जवाब में उन्होंने अभी जमानत के लिए आवेदन करने से इनकार किया। जारकिहोली बार-बार यह दावा करते रहे हैं कि वह निर्दोष हैं और यह वीडियो ‘‘फर्जी’’ है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर