कोरोना संकट के बीच कर्नाटक में 50 बंदरों की मौत, लोगों को अंदेशा- दिया गया जहर

Monkeys death in Karnataka: कर्नाटक में कोरोना संकट के बीच 50 बंदर मृत मिले हैं, जिसके बाद इसे लेकर लोगों में एक अलग तरह का डर पैदा हो गया है।

कोरोना संकट के बीच कर्नाटक में 50 बंदरों की मौत, लोगों को अंदेशा- दिया गया जहर
कोरोना संकट के बीच कर्नाटक में 50 बंदरों की मौत, लोगों को अंदेशा- दिया गया जहर 

मुख्य बातें

  • कोरोना संकट के बीच कर्नाटक में लगभग 50 बंदर मृत मिले हैं
  • बंदरों की रहस्‍यमय परिस्थितियों में मौत से लोगों में डर बैठ गया है
  • आशंका जताई जा रही है कि बंदरों को संभवत: जहर दिया गया

बेंगलुरु : देश में गहराते कोरोना संकट के बीच कर्नाटक के एक जिले में लगभग 50 बंदर मृत मिले हैं, जिसके बाद प्रशासन में हलचल मच गई है। स्‍थानीय लोगों ने आशंका जताई है कि संभवत: उन्‍हें जहर दिया गया। ऐसा किन कारणों से किया गया, इस बारे में फिलहाल कुछ साफ नहीं हो सका है। कोरोना संकट के बीच बंदरों की इस तरह रहस्‍यमयी परिस्थितियों में मौत से लोगों में खौफ बैठ गया है।

50 बंदर मृत मिले
यह मामला कर्नाटक के दक्षिण कन्‍नड़ जिले का है। यहां बेलथांगडी तालुक में शुक्रवार को लगभग 50 बंदर मृत मिले। एक रिपोर्ट के अनुसार, बंदरों के शव बंदर गांव के कुंडालापालके-पदमुंजा रोड पर मिले। धटना की सूचना मिलने के बाद जिले के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों ने घटनास्‍थल का दौरा किया और बंदरों के बिसरा जांच के लिए ले जाए गए।

कारण स्‍पष्‍ट नहीं
बंदरों की मौत किन कारणों से हुई, इसका पता लगाने के लिए बिसरा मंगलुरु के एक पशु अस्‍पताल में भेजे गए हैं। इस बीच ऐसी आशंका जताई जा रही है कि बंदरों को संभवत: जहर दिया गया। हालांकि इसका साफ-साफ कारण फिलहाल नहीं सामने आया है, पर ऐसा कहा जा रहा है कि बंदरों को संभवत: फसलों को नुकसान पहुंचाए जाने के कारण जहर दिया गया।

यहां उल्‍लेखनीय है कि राज्‍य से विगत कुछ दिनों में ऐसे और भी कई मामले सामने आए हैं, जिसमें बंदरों की रहस्‍यमय परिस्थितियों में जान गई। अप्रैल के आखिर में मैसूर जिले से भी ऐसे मामले सामने आए थे, जहां तीन बंदरों के शव मिले थे। तब भी अधिकारियों ने ऐसी आशंका जताई थी कि या तो उन्‍हें जहर दिया गया या फिर उनकी मौत कीटनाशक युक्‍त फल खाने से हुई है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर