Jammu : हिजाब का विरोध करने वाले का मौलाना ने दी सिर काटने की धमकी, फिर मांगी माफी

Bhaderwah town tension : भदेरवाह के जामिया मस्जिद से शुक्रवार को लोगों ने पत्थरबाजी की जिसके बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। पत्थरबाजों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े।

Jammu : Maulana threatened to behead person who opposes hijab, apologizes video
तनाव के बाद भदेरवाह में पुलिस बल की भारी तैनाती।  

Jammu news: जम्मू के डोडा जिले के भदेरवाह कस्बे में गुरुवार को सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिश हुई। एक मस्जिद से मौलाना ने भड़काऊ बयान दिया जिसके बाद स्थिति बिगड़नी शुरू हुई। भदेरवाह के जामिया मस्जिद से शुक्रवार को लोगों ने पत्थरबाजी की जिसके बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। पत्थरबाजों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े। मस्जिद से मौलाना ने हिजाब का विरोध करने वालों एवं नुपूर शर्मा का सिर काटने की धमकी दी। मौलाना का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। अब मौलाना ने अपने बयान के लिए माफी मांगी है।

मेरा बयान किसी समुदाय के खिलाफ नहीं-मौलाना 
मौलाना गनई ने अपने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि 'हम किसी समुदाय और व्यक्ति के खिलाफ नहीं हैं। हम केवल जुर्म के खिलाफ हैं। जो जुर्म करेगा उसके खिलाफ हम आवाज उठाएंगे। हमारे वीडियो को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। हम कानून-व्यवस्था अपने हाथ में नहीं लेंगे। हालांकि मुझे ऐसा नहीं बोलना चाहिए था। मेरे बयान से यदि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं।' 

रैना ने कहा कि माहौल खराब करने की कोशिश 
वहीं, इस घटना पर जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने प्रतिक्रिया दी है। रैना ने कहा कि कुश शरारती तत्व अफवाहें फैलाकर महौल बिगाड़ना चाहते हैं। रैना ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने और शांति एवं भाईचारा बनाकर रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पिछले दो ढाई -महीने से जम्मू कश्मीर का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। डोडा, किश्तवाड़ और रामबन पिछले आठ -10 सालों से शांत है लेकिन कुछ शरारती तत्व यहां माहौल बिगाड़ना चाहते हैं।    

Bhaderwah : सांप्रदायिक तनाव के बाद जम्मू के भादेरवाह में कर्फ्यू लागू, इंटरनेट सेवा बंद

जितेंद्र सिंह ने शांति बनाए रखने की अपील की
डोडा जिले के भादेरवाह कस्बे में गुरुवार शाम सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश हुई जिसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। जिला प्रशासन का कहना है कि एहतियाती कदम उठाते हुए बाद में किश्तवाड़ जिले में भी कर्फ्यू लगा दिया गया और मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इस घटना पर उधमपुर से सांसद एवं केंद्रीय मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह ने अफसोस जताया है। सिंह ने दोनों समुदाय के लोगों से एक साथ बैठने और भादेरवाह कस्बे की पारंपरिक खूबसूरती बहाल करने की अपील की है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर