J&K: सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्‍कर कमांडर नदीम अबरार गिरफ्तार, कई हमलों का है जिम्‍मेदार

जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को उस वक्‍त बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जब उन्‍होंने लश्‍कर-ए-तैयबा (LeT) के शीर्ष कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार कर लिया। वह कई आतंकी वारदातों में शामिल रहा है।

लश्‍कर आतंकी नदीम अबरार गिरफ्तार
J&K:सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर कमांडर गिरफ्तार 

मुख्य बातें

  • जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने लश्‍कर आतंकी नदीम अबरार को गिरफ्तार किया है
  • वह लश्‍कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर है और कई आतंकी वारदातों में शामिल रहा है
  • उसके साथ-साथ एक अन्‍य संदिग्‍ध को भी गिरफ्तार किए जाने की सूचना है

श्रीनगर : जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली, जब उन्‍होंने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार कर लिया। वह जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों और आम नागरिकों पर हुए कई आतंकी हमलों में शामिल था। उसके पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। उसके साथ-साथ एक अन्‍य संदिग्‍ध को गिरफ्तार क‍िया है। मामले की जांच की जा रही है।

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने लश्‍कर कमांडर की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए बताया, 'लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर नदीम अबरार गिरफ्तार किया गया है। वह हत्या के कई मामलों में शामिल था। हमारे लिए यह बड़ी कामयाबी है।'

एक अन्‍य संदिग्‍ध की गिरफ्तारी

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने हालांकि सिर्फ लश्‍कर कमांडर नदीम अबरार की गिरफ्तारी की जानकारी दी, लेकिन सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा बलों ने अबरार के साथ-साथ एक अन्‍य संदिग्‍ध को भी गिरफ्तार किया है। दोनों की गिरफ्तारी शहर के बाहरी इलाके पारिमपुरा में एक जांच चौकी से हुई। उनके पास से एक पिस्तौल और हथगोले भी बरामद किए गए हैं। 

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के अनुसार, लश्‍कर कमांडर नदीम अबरार लावेपुरा में इस साल की शुरुआत में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल  (CRPF) के तीन जवानों की हत्या में शामिल था।

श्रीनगर के जिस परिमपुरा क्षेत्र से लश्‍कर आतंकी नदीम अबरार की गिरफ्तारी हुई है, वहां सोमवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एक मुठभेड़ भी हुई है। मुठभेड़ शहर के मल्हूरा इलाके में हुई। इस बारे में विस्‍तृत जानकारी की प्र‍तीक्षा की जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर