प्रियंका गांधी के बच्चों के Instagram अकाउंट नहीं हुए थे हैक, जांच में आरोप बेबुनियाद निकले

आईटी मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस महासचिव के बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक नहीं हुए थे, जैसा कि उन्होंने आरोप लगाया था।

Initial probe suggests Instagram accounts of Priyanka Gandhi's children weren't hacked: Sources
प्रियंका गांधी के बच्चों के Instagram अकाउंट नहीं हुए थे हैक 
मुख्य बातें
  • प्रियंका गांधी के बच्चों का इंस्टाग्राम अकाउंट नहीं हुआ था हैक, सरकार ने कहा- जांच में खुलासा
  • प्रियंका गांधी के आरोपों का सरकार ने संज्ञान लेते हुए दिए थे जांच के आदेश
  • इससे पहले अखिलेश यादव ने लगाया था योगी सरकार पर फोन टैपिंग का आरोप

नई दिल्ली: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा अपने बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करने के आरोप का सरकार ने स्वत: संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए थे। केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पाया गया कि प्रियंका गाधी के बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया था और अकाउंट हैक नहीं हुए थे।

मंत्रालय ने की जांच

मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से एएनआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस महासचिव के बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट से समझौता नहीं किया गया था जैसा कि उन्होंने आरोप लगाया था। इससे पहले दिन में, एक मंत्रालय ने कहा कि उसने सरकार के खिलाफ वाड्रा के आरोपों का संज्ञान लिया है। सूत्रों के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने कंप्यूटर इमरजेंसी रेस्पांस टीम को इस मामले की जांच करने को कहा था। कहा जा रहा था कि जांच के प्रोटोकॉल के तहत यह टीम प्रियंका गांधी और उनके बच्चों से भी बात कर सकती है।


ये भी पढ़ें: यूपी सरकार पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम भी किए जा रहे हैं हैक

प्रियंका ने लगाए थे ये आरोप

सरकार द्वारा विपक्षी नेताओं के फोन टैपिंग के आरोपों के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए, वाड्रा ने मंगलवार को कहा, 'फोन टैपिंग छोड़ दो… मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक कर लिए गए हैं। क्या सरकार के पास और कोई काम नहीं है?' इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हर शाम उनके टेलीफोन टैप करने और उनकी बातचीत की रिकॉर्डिंग सुनने का आरोप लगाया था जिसके दो दिन बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने यह आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी के बच्चों के इंस्टाग्राम किए जा रहे हैक! कांग्रेस नेता के आरोपों की जांच करेगा मंत्रालय

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर