राहुल गांधी ने दी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि, कहा- नारी शक्ति का बेहतरीन उदाहरण थीं मेरी दादी

Indira Gandhi Death Anniversary: 1984 में आज ही के दिन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई थी। देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके सिख अंगरक्षकों ने हत्या कर दी थी।

Rahul Gandhi
राहुल गांधी 

Indira Gandhi death anniversary: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर शक्ति स्थल पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि मेरी दादी अंतिम घड़ी तक निडरता से देश सेवा में लगी रहीं- उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणा स्त्रोत है। नारी शक्ति की बेहतरीन उदाहरण श्रीमती इंदिरा गांधी जी के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि।

वहीं कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने ताकत का प्रतिनिधित्व किया। वह बलिदान की प्रतीक थीं। उन्होंने सेवा का अवतार लिया। भारत की आयरन लेडी, हमारी पहली महिला प्रधानमंत्री, एक सच्ची भारत रत्न, श्रीमती इंदिरा गांधी जी की पुण्यतिथि पर एक अरब सलाम। 

एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस ने कहा कि लौह महिला इंदिरा गांधी जी के साहसिक फैसले ने पूरे विश्व का भूगोल बदलने के साथ के साथ-साथ बांग्लादेश का निर्माण करवाया। अपने खून के आखिरी कतरे से राष्ट्र को सींचने वाली लौह महिला इंदिरा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण नमन। 

कांग्रेस पार्टी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर 31 अक्टूबर को देशभर में कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर रविवार को कांग्रेस मुख्यालय में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेटा डिसूजा ने आईएएनएस को कहा कि इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर ये कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। दिल्ली कांग्रेस और देशभर की महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता इसमें शामिल होंगी।

कांग्रेस पार्टी के अनुसार इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर देशभर में अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उत्तराखंड में पार्टी शहीदों के परिजनों और सैन्य परिवारों को सम्मानित करेगी। सैन्य सम्मान कार्यक्रम के लिए कांग्रेस ने एक समिति भी गठित की है। इसी तरह राजस्थान में कवि सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। वहीं छत्तीसगढ़ में इंदिरा गांधी पर बनाई गई डाक्यूमेंट्री फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही भजन संध्या भी आयोजित की जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर