ताकि जल्‍द हो ऑक्‍सीजन की आपूर्ति, IAF के विमानों ने ऑक्‍सीजन टैंकों को कराया एयरलिफ्ट [Video]

देशभर में ऑक्‍सीजन की किल्‍लत के बीच वायुसेना के विमानों ने ऑक्‍सीजन टैंकों को एयरलिफ्ट कराना शुरू कर दिया है। इससे ऑक्‍सीजन की आपूर्ति जल्‍द होने की उम्‍मीद की जा रही है।

ताकि जल्‍द हो ऑक्‍सीजन की आपूर्ति, IAF के विमानों ने ऑक्‍सीजन टैंकों को कराया एयरलिफ्ट [Video]
ताकि जल्‍द हो ऑक्‍सीजन की आपूर्ति, IAF के विमानों ने ऑक्‍सीजन टैंकों को कराया एयरलिफ्ट [Video] 

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली सहित देश के कई हिस्‍सों में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए ऑक्‍सीजन की कमी के बीच वायुसेना की मदद ली जा रही है। वायुसेना के विमान ऑक्सीजन टैंक, सिलेंडर, जरूरी दवाएं और चिकित्‍सकीय उपकरण एक जगह से दूसरी जगह पहुंचा रहे हैं। चिकित्साकर्मियों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है।

देश के कई हिस्‍सों में ऑक्‍सीजन की कमी के बीच वायुसेना के इस कदम को काफी अहम समझा जा रहा है। आईएएफ के विमानों ने अब तक देशभर में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों और चिकित्‍सा उपकरणों को भी एयरलिफ्ट कराया है। अब वायुसेना के विमानों ने खाली ऑक्‍सीजन टैंकों को पश्चिम बंगाल के पानागढ़ में पहुंचाया है।

Image

वायुसेना के विमान ऑक्‍सीजन टैंकों को देशभर में फिल‍िंग स्‍टेशन तक पहुंचा रहे हैं, ताकि देशभर में अस्‍पतालों तथा जरूरतमंदों के बीच ऑक्‍सीजन वितरण की प्रक्रिया तेजी से संपन्‍न हो सके। वायुसेना के दो विमानों ने गुरुवार को इस तरह की सेवा दी। वायुसेना के विमानों के जरिये पश्चिम बंगाल के  पानागढ़ में ऑक्‍सीजन कंटेनर पहुंचाए गए।

वायुसेना के विमानों द्वारा ऑक्‍सीजन टैंकों के ट्रांसपोर्टेशन का वीडियो सामने आया है। वायुसेना के विमानों C-17 और IL-76 के जरिये ऑक्‍सीजन टैंकों को पानागढ़ पहुंचाया गया। इस संबंध में जारी एक बयान में कहा गया है कि वायुसेना के विमानों ने बड़े ऑक्‍सीजन टैंकों को देशभर में फिलिंग स्‍टेशन तक पहुंचाना शुरू कर दिया है।

Image

वायुसेना के दो C-17 विमानों ने दो खाली क्रायोजेनिक ऑक्‍सीजन कंटेनर और एक IL-76 विमान ने एक खाली कंटेनर को गुरुवार को पश्चिम बंगाल के पानागढ़ में पहुंचाया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर