हिमाचल प्रदेश के CM जयराम ठाकुर ने बताई चीन की नापाक हरकत, बोले- यह सच है...

देश
Updated May 31, 2021 | 20:21 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हिमाचल प्रदेश में लाहौल स्पीति जिले के शामडो में भारत-चीन सीमा क्षेत्र का दौरा करने के अगले दिन रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वह शीघ्र ही दौरे की अपनी रिपोर्ट से केंद्र को अवगत कराएंगे।

jairam thakur
जयराम ठाकुर 

मुख्य बातें

  • हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किया भारत चीन सीमा क्षेत्र का दौरा
  • जयराम ठाकुर ने कहा, केंद्र को कराएंगे इससे अवगत
  • चीन राज्य की सीमा पर अपने बुनियादी ढांचे का निर्माण करने की कोशिश कर रहा है: हिमाचल CM

शिमला: हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले के शामडो में भारत-चीन सीमा क्षेत्रों का दौरा करने के अगले दिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि चीन राज्य की सीमा पर अपने बुनियादी ढांचे का निर्माण करने की कोशिश कर रहा है जो तिब्बत के साथ संरेखित है। ठाकुर ने कहा कि यह सच है कि चीन तिब्बत से सटे हमारे सीमा क्षेत्र में अपने बुनियादी ढांचे को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है, हम केंद्र को इसकी जानकारी देंगे।

उन्होंने कहा, 'चीन ने हमारे से अधिक ऊंचाई पर सड़क मार्ग से कुछ निगरानी गतिविधियां भी शुरू कर दी हैं।' ठाकुर ने शनिवार को सीमा के पास की सड़कों सहित कुछ निर्माण गतिविधियों की रिपोर्ट के बाद सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया। 

ठाकुर ने कहा कि पिछले साल चीनी हेलीकॉप्टरों द्वारा राज्य की हवाई सीमा का कथित उल्लंघन किए जाने, सीमा के समीप सड़कें बनाने समेत कुछ निर्माण गतविधियों की सूचना मिलने के बाद वह सीमावर्ती क्षेत्र गए थे। मुख्यमंत्री ठाकुर कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश इकाई अध्यक्ष कुलदीप राठौड़ के इन आरोपों के बीच संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे कि चीन की निर्माण गतिविधियों से ग्रामीणों में असुरक्षा की भावना है। ठाकुर ने आरोपों से इनकार किया और कांग्रेस नेता से सीमा से संबंधित मुद्दे पर राजनीति से दूर रहने का आह्वान किया।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर