हिमाचल प्रदेश ने टीकाकरण में हासिल किया बड़ा मुकाम, राज्य की 100% वयस्क आबादी को लगा पहला टीका

Himachal Pradesh Vaccination: हिमाचल प्रदेश ने कोविड 19 टीकाकरण में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। राज्य की 100% वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक दे दी गई है।

vaccine
30 नवंबर तक सभी को दोनों खुराकें लगाने का है लक्ष्य 

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश भारत का पहला राज्य बन गया है जिसने अपनी 100 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक दे दी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने कहा, 'टीकाकरण में राज्य का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। हम 30 नवंबर तक 100 फीसदी आबादी को दूसरी खुराक देंगे।'

उन्होंने कहा, 'हिमाचल प्रदेश 100% वयस्क आबादी को टीके की पहली खुराक देने वाला पहला राज्य बन गया है। टीकाकरण में राज्य का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है। हम 30 नवंबर तक 100% आबादी को दूसरी खुराक देंगे।' 

कोरोना वायरस की स्थिति की बात करें तो हिमाचल प्रदेश में रविवार को 24 घंटों में 123 नए मामले सामने आए और एक मौत हुई। राज्य में अभी 1750 एक्टिव केस हैं। रविवार को कोविड-19 से 186 मरीज ठीक हुए।

वहीं राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान की बात करें तो अब तक टीके की 63.09 करोड़ खुराक दी गई हैं। इससे पहले 27 अगस्त को कोविड-19 टीकाकरण का कीर्तिमान बना। शुक्रवार को एक करोड़ से अधिक खुराक दी गईं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि भारत ने शुक्रवार को कोविड-19 रोधी टीके की एक करोड़ से अधिक खुराक दी जो एक दिन में दी गई खुराक की सर्वाधिक संख्या है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर