हसीना पारकर के बेटे का खुलासा-पाकिस्तान में छिपा है उसका मामा दाऊद इब्राहिम

Dawood Ibrahim : अंडरवर्ल्ड माफिया एवं डी कंपनी का सरगना दाऊद इब्राहिम के ठिकाने के बारे में सभी को पता है कि वह पाकिस्तान में है लेकिन पड़ोसी देश इस बात से इंकार करता आया है। हसीना पारकर के बेटे एवं दाऊद के भतीजे अलीशाह पारकर ने पूछताछ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को बताया है कि अंडरवर्ल्ड माफिया पाकिस्तान में है। 

Hasina Parkar son says Dawood ibrahim is in Pakistan
दाऊद इब्राहिम की बहन है हसीना पारकर। 

Dawood Ibrahim : अंडरवर्ल्ड माफिया एवं डी कंपनी का सरगना दाऊद इब्राहिम के ठिकाने के बारे में सभी को पता है कि वह पाकिस्तान में है लेकिन पड़ोसी देश इस बात से इंकार करता आया है। अब इस बात की पुष्टि दाऊद के परिवार के एक सदस्य ने भी की है। हसीना पारकर के बेटे एवं दाऊद के भांजे अलीशाह पारकर ने पूछताछ में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को बताया है कि अंडरवर्ल्ड माफिया पाकिस्तान में है। ईडी दाऊद और डी गैंग के खिलाफ मनीलॉन्ड्रिंग, ड्रग तस्करी के मामलों की जांच कर रहा है। बीते समय में जांच एजेंसी ने मुंबई में हसीना पारकर एवं दाऊद के गुर्गों से जुड़ी कई संपत्तियों को जब्त किया है। 

'रीयल स्टेट में भी किया था निवेश'
पूछताछ में अलीशाह ने दाऊद और अपनी दिवंगत मां की गतिविधियों के बारे में जांच एजेंसी को बताया है। पारकर के बेटे का कहना है कि उसकी मां एक गृहिणी थी और आजीविका चलाने के लिए वह छोटी-मोटी वित्तीय लेन-देन करती थी। अलीशाह ने बताया, 'उसकी मां ने अपनी संपत्तियों को किराए पर दे रखा था। उससे मिलने वाले किराए पर वह गुजर-बसर करती थी। वह जरूरतमंद लोगों को तीन से पांच लाख रुपए उधार भी देती थी। उसने रीयल स्टेट में भी निवेश किया था। दाऊद इब्राहिम की बहन होने के नेता मेरी मां को लोग जानते थे। वह संपत्ति से जुड़े विवादों को भी सुलझाया करती थी।'

डी-गैंग के ठिकानों पर NIA के छापे
इससे पहले गत नौ मई को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने डी-गैंग से जुड़े ठिकानों पर छापे मारे। ये छापेमारी मुंबई के 20 स्थानों पर हुई। सूत्रों के मुताबिक, NIA ने बोरिवली, सांताक्रूज, बांद्रा, नागपाड़ा, गोरेगांव, परेल के 20 ठिकानों पर छापे मारे। य छापे दाऊद और उसके गिरोह के सदस्यों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी पर आधारित हैं। डी कंपनी संयुक्त राष्ट्र द्वारा बैन आतंकी संगठन है जिसे दाऊद इब्राहीम द्वारा संचालित किया जाता है। दाऊद 1993 में हुए मुंबई धमाकों का मुख्य आरोपी है जिसे 2003 में यूएन ने ग्लोबल आतंकी माना था। दाऊद फिलहाल पाकिस्तान में रह रहा है और उस पर पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम भी रखा गया था

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर