हरियाणा के CM खट्टर ने बताया कैसे कई दिनों तक चला सकते हैं वैक्सीन, बोले- दिल्ली जल्द खत्म कर रहा सप्लाई

देश
Updated May 31, 2021 | 16:56 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि हम भी एक दिन में 2 लाख वैक्सीन लगाकर अपना स्टॉक खत्म कर सकते हैं।

UP minister threatened on Phone call
manohar lal khattar 

मुख्य बातें

  • वैक्सीन को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का बयान वायरल हो रहा है
  • हर रोज 50-60 हजार वैक्सीन लगाने से स्टॉक बना रहेगा: खट्टर
  • दिल्ली जल्द अपनी सप्लाई खत्म कर रहा है: हरियाणा सीएम

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल पर कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में इसकी आपूर्ति बहुत जल्द खत्म हो रही है जबकि उनका अपना राज्य इसे लंबे समय तक बढ़ा रहा है। अपने इस बयान को लेकर खट्टर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट में कहा, 'धन्य हैं, खट्टर जी! Vaccine लगाने में जानबुझ कर देरी करने को भी रणनीति करार दे रहे हैं। कहते हैं सरकार के पास वैक्सीन हैं, पर उन्हें थोड़ी-थोड़ी संख्या में कई दिन में लोगों को लगाएँ। इसी कारण ही हरियाणा के लोगों को वैक्सीन नही मिल पा रहा। सदबुद्धि की कामना है।' 

इस तरह चलता रहेगा स्टॉक

दरअसल, खट्टर का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो कह रहे हैं कि दिल्ली को अपनी आबादी के आकार को देखते हुए अधिक टीके की खुराक मिल रही है। अपने राज्य का उदाहरण देते हुए खट्टर ने कहा, 'यहां तक ​​कि हम (हरियाणा) एक दिन में दो लाख खुराक दे सकते हैं और अपना स्टॉक समाप्त कर सकते हैं। लेकिन हम जानते हैं कि हमें कितना स्टॉक मिल रहा है और अगर हम रोजाना 50,000 से 60,000 खुराक लोगों को देते रहेंगे, तो यह (स्टॉक) चलता रहेगा।'

दिल्ली को ज्यादा खुराकें मिल रही हैं

उन्होंने कहा कि वर्तमान महामारी की स्थिति को देखते हुए केंद्र राज्यों को सहायता देने की पूरी कोशिश कर रहा है। अभी तक सभी टीकाकरण की खुराक केंद्र की ओर से आ रही है। दिल्ली की आबादी दो करोड़, हमारी आबादी 2.90 करोड़ है। इस अनुपात के हिसाब से देखें तो दिल्ली को वैक्सीन की 51 लाख डोज मिल चुकी हैं और उसी हिसाब से हमें 74 से 75 लाख डोज मिलनी चाहिए थीं, लेकिन हमें 58 लाख डोज ही मिली हैं। प्रति दस लाख की आबादी के हिसाब से देखें तो दिल्ली को ज्यादा और हरियाणा को वैक्सीन की कम खुराक मिली हैं। 

केजरीवाल ड्रामा करते रहते हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र से अधिक वैक्सीन खुराक की मांग की है। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने कहा, 'जो भी स्टॉक उपलब्ध है, उसे पूरे देश में वितरित किया जाना है। अकेले दिल्ली को नहीं मिल सकता। और अगर पूरे देश को इसे प्राप्त करना है, तो इसे आनुपातिक आधार पर दिया जाएगा।' खट्टर ने कहा कि हरियाणा सहित कई राज्य भी ग्लोबल टैंडर जारी कर विदेशों से टीके खरीदने के प्रयास कर रहे हैं। केंद्र पहले से ही वैक्सीन दे रहा है और भविष्य में भी देता रहेगा। लेकिन वह (केजरीवाल) हमेशा ड्रामा में लिप्त रहते हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर