Gyanvapi Survey Day 2: पूरा हुआ दूसरे दिन का सर्वे, हिंदू पक्ष के वकील बोले- उम्मीद से ज्यादा सबूत मिले

Gyanvapi Masjid Survey : आज हुए सर्वे के बाद हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने TIMES NOW नवभारत से कहा कि कल फिर सर्वे होगा तथा इसमें डेढ़ घंटे का समय लगेगा। उन्होंने कहा कि 95 फीसदी काम पूरा हो गया है।

Gyanvapi Survey of the second day completed, Hindu side's lawyer said got more evidence than expected
Survey Team बाहर आई, कल फिर होगा Survey 
मुख्य बातें
  • ज्ञानवापी में आज दूसरे दिन का सर्वे पूरा हुआ
  • कल भी एक से डेढ़ घंटे होगा सर्वे, सूत्रों के मुताबिक कई हिंदू प्रतीक चिन्ह मिले
  • हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने कहा- जिसका दावा किया वो सब मिला, उम्मीद से ज्यादा सबूत मिले

Gyanvapi Masjid Survey : उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर का सर्वे-वीडियोग्राफी कार्य रविवार को दूसरे दिन भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ।  Surevy Team ने बताया कि आज सर्वे की कार्यवाही पूरी नहीं हो सकी है और आगे की कार्यवाही के लिए कल फिर Survey होगा और मस्जिद के बचे हुए हिस्से की वीडियोग्राफी होगी। रविवार को परिसर के अलावा तहखाने, गुंबर और नमाज अदा करने वाले कमरों में जाकर सर्वे किया गया।

हिंदू पक्ष के वकील का दावा

कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र के साथ विशेष कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह और सहायक कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह भी सर्वे के दौरान मौजूद रहे। हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने टाइम्स नाउ नवभारत से कहा, 'कल सर्वे में डेढ़ घंटे का समय लगेगा। 95 फीसदी काम पूरा हो चुका है। जिसका दावा किया वो सब मिला और उम्मीद से ज्यादा सबूत मिले। आज करीब 6 घंटे ज्ञानवापी में गुंबद के पास सर्वे हुआ और इसमें ड्रोन से भी तस्वीरें ली गईं। सूत्रों के मुताबिक, आज भी ज्ञानवापी के तहखाने में सर्वे हुआ जहां सर्वे टीम को कई हिंदू प्रतीक चिन्ह मिले। अदालत द्वारा नियुक्त आयुक्तों के नेतृत्व में एक सर्वेक्षण टीम और दोनों पक्षों के वकीलों, पुलिस अधिकारियों और जिला मजिस्ट्रेट ने मस्जिद परिसर में सर्वे का संचालन किया।

17 मई तक सौंपनी है रिपोर्ट

आज भी पुलिस ने यह सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की थी कि मस्जिद और काशी विश्वनाथ मंदिर में आने वाले लोग किसी भी असुविधा का सामना ना करें। पुलिस उपायुक्त वाराणसी आर.एस. गौतम ने कहा कि मार्गों को खुला रखा गया था, ताकि पर्यटकों को किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े और पुलिस कर्मियों को तदनुसार तैनात किया गया। आपको बता दें कि वाराणसी कोर्ट ने सर्वेक्षण टीम को 17 मई तक सर्वेक्षण पूरा करने और इससे पहले एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है।

Gyanvapi Masjid Survey Live Updates: ज्ञानवापी में दूसरे दिन का सर्वे हुआ पूरा, जानिए दोनों पक्षों के दावे

,

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर