Ram Rahim News: पैरोल पर बाहर आए राम रहीम को समर्थकों ने बताया नकली, हाई कोर्ट में याचिका पर आज सुनवाई

Gurmeet Ram Rahim Singh: सीबीआई की विशेष कोर्ट ने पिछले साल अक्टूबर में डेरा के पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की साल 2002 में हुई हत्या के मामले में राम रहीम और चार अन्य को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

gurmeet ram rahim released from jail is dummy Hearing on petition in the High Court today
पैरोल पर बाहर आए राम रहीम को समर्थकों ने बताया नकली।  
मुख्य बातें
  • पैरोल पर बाहर आए राम रहीम को समर्थकों ने बताया नकली
  • हाई कोर्ट में याचिका पर आज सुनवाई
  • राम रहीम को एक महीने की पैरोल पर किया गया है रिहा

Gurmeet Ram Rahim Singh: पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट आज एक याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें हरियाणा सरकार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की प्रामाणिकता की पुष्टि करने का निर्देश देने की मांग की गई है। दरअसल याचिकाकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार कुछ लोगों के साथ मिलीभगत कर राम रहीम की जगह उनके हमशक्ल को रख दिया है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम इन दिनों पैरोल पर जेल से बाहर है। 

पैरोल पर बाहर आए राम रहीम को समर्थकों ने बताया नकली

याचिकाकर्ताओं में से एक अशोक कुमार नाम के एक शख्स ने खुद को डेरा सच्चा सौदा का कट्टर अनुयायी होने का दावा किया और याचिका में आरोप लगाया कि राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने उनके व्यक्तित्व में कई बदलाव देखे, जिसमें ऊंचाई एक इंच बढ़ी, लंबाई हाथों की उंगलियों के साथ-साथ पैरों के आकार में वृद्धि हुई, आंखों का साइज कम हो गया और उसका आकार बदल गया, कंधों की चौड़ाई कम हो गई, दांतों में भी बदलाव हुआ है, आवाज और शरीर की भाषा भी बदली सी है।

Ram Rahim News: डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मिली एक महीने की पैरोल, भारी सुरक्षा के बीच बागपत आश्रम पहुंचा

याचिकाकर्ताओं ने आगे तर्क दिया कि पैरोल अवधि के दौरान कथित डेरा प्रमुख का हमशक्ल का जारी वीडियो और फोटो से साफ पता चलता है कि उसके चेहरे और हाथों में मेकओवर या मास्किंग है। इसके अलावा वो गांव वालों के साथ एक बैठक के दौरान कथित डेरा प्रमुख का हमश्क्ल अपने पुराने दोस्तों को पहचानने में भी नाकाम रहे। 

राम रहीम को एक महीने की पैरोल पर किया गया है रिहा

सीबीआई की विशेष कोर्ट ने पिछले साल अक्टूबर में डेरा के पूर्व प्रबंधक रंजीत सिंह की साल 2002 में हुई हत्या के मामले में राम रहीम और चार अन्य को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। राम रहीम को पिछले महीने हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल से एक महीने की पैरोल पर रिहा किया गया था।

गुरमीत राम रहीम 21 दिनों के लिए पैरोल पर जेल से आया बाहर, पंजाब चुनाव पर डालेगा असर?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर