Gujarat Panchayat Election Results 2021: धीमी गति से मतगणना जारी, देर शाम तक नतीजों के आने की उम्मीद

Gujarat Gram Panchayat Election Results 2021 Date:गुजरात में हुए ग्राम पंचायत चुनाव में सरपंच पद के लिए कुल 27,200 और पंचायत सदस्य बनने के लिए 1,19,998 उम्मीदवार मैदान में हैं जिसके लिए वोटों की गिनती आज की जा रही है। बताया जा रहा है कि सभी नतीजे देर शाम तक आएंगे।

gujarat gram panchayat election result 2021
सरपंच चुनाव में 77.03 प्रतिशत वहीं वार्ड सदस्यों के चुनाव में 72.92 प्रतिशत मतदान हुआ 

Gujarat Gram Panchayat Election Results 2021 Date: गुजरात में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में औसत मतदान 77 प्रतिशत से अधिक रहा, रविवार को 8,686 ग्राम पंचायतों और 48,573 वार्डों में 23,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर 37,000 मतपेटियों का उपयोग करके मतदान हुआ। मतों की गिनती की जा रही है। कोविड की वजह खास इंतजाम किए गए हैं, बताया जा रहा है कि सभी नतीजे देर शाम तक आएंगे। राज्य चुनाव निकाय की वेबसाइट पर अपलोड किए गए अपडेट आंकड़ों के अनुसार, सरपंच चुनाव में 77.03 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि वार्ड सदस्यों के चुनाव में 72.92 प्रतिशत मतदान हुआ। इन चुनावों में कुल 1.81 करोड़ से अधिक लोग मतदान के लिये पात्र थे। 

सरपंच चुनाव में, डांग जिले में सबसे अधिक 84.92 प्रतिशत मतदान हुआ, इसके बाद तापी में 83.19 और वडोदरा में 82.12 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि पाटन, खेड़ा, गांधीनगर और अहमदाबाद में यह 80 प्रतिशत से अधिक था।

Gujarat Gram Panchayat Election Results 2021 Live: Check here

भावनगर और गिर सोमनाथ में कम रहा मतदान

भावनगर और गिर सोमनाथ जैसे जिलों में मतदान तुलनात्मक रूप से कम रहा, जहां क्रमशः 67.51 प्रतिशत और 69.64 प्रतिशत मतदान हुआ। राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि मतपत्रों की खराब छपाई के कारण पंचमहल, अमरेली और पोरबंदर जिलों में छह बूथों पर नए सिरे से मतदान कराए जा रहे हैं।

रविवार को मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ

गांधीनगर में एक मतदान केंद्र पर वोटों में हेराफेरी और सुरेंद्रनगर जिले के एक मतदान केंद्र पर उम्मीदवारों के बीच झड़प के आरोपों को छोड़कर रविवार को मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। राजकोट में मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की जिद करने पर एक कांस्टेबल ने एक मतदाता की पिटाई कर दी। उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया और यह घटना कैमरे में रिकॉर्ड की गई है।

कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ हुई वोटिंग

पंचायत चुनाव की वोटिंग के दौरान कोविड-19 को लेकर जारी किए गए प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया था, मतदान केंद्र किसी भी स्थिति कोरोना फैलाने वाले केंद्र न बन सकें, इसका ख्याल रखा गया था, वोटिंग करने आने वालों का सेनिटाइजर और मास्क जरूरी रखा गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर