Gujarat Non-Veg Shops: गुजरात के राजकोट और बडोदरा में सड़क किनारे नॉनवेज की दुकानों पर रोक की तैयारी!

Gujarat Non veg food: गुजरात के वडोदरा में खुले में मांसाहारी खाना बेचने वालों पर नकेल कसने की तैयारी की जा रही है, निर्देश दिए गए हैं कि मांसाहारी भोजन खुले में स्टॉल पर न बिके।

Gujarat Non Veg Shops Ban News
प्रतीकात्मक फोटो  |  तस्वीर साभार: YouTube

Gujarat roadside non-veg shops: गुजरात के वडोदरा (Vadodara) में खुले में नॉनवेज  बेचने वालों पर लगाम कसने की तैयारी की जा रही है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक अधिकारियों को ये निर्देश दिए गए हैं कि नॉनवेज खुले में स्टॉल (non-veg stall) पर ना बिके और जो लोग इसे बेच रहे हैं, वह मांसाहारी भोजन को पूरी तरह से कवर करके रखें।

इससे पहले गुजरात के एक अन्य शहर राजकोट के मेयर ने ये निर्देश दिए थे कि मांसाहारी भोजन बेचने वाले स्टॉल को हॉकिंग जोन तक सीमित रखा जाए और इन्हें मुख्य सड़कों से दूर किया जाए वहीं अब वडोदरा में भी ऐसा देखने में आ रहा है, अंडे और उससे बनी चीजों को भी खुले में बेचने वालों पर ये नियम लागू होगा।

वडोदरा में ये निर्देश कथित तौर पर हितेंद्र पटेल द्वारा मौखिक रूप से दिए गए हैं, जो वडोदरा नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष हैं ऐसे निर्देश दिए गए हैं कि सभी खाद्य स्टालों, विशेष रूप से मांसाहारी भोजन जैसे मछली, मांस और अंडे बेचने वाले ये सुनिश्चित करें कि खाना स्वच्छता कारणों से अच्छी तरह से कवर किया जाए और उन्हें मुख्य सड़कों से भी हटा दिया जाना चाहिए।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक राज्य के कानून मंत्री ने इसे सही बताते हुए पैरवी की है कि खुले में नॉनवेज की बिक्री से बीमारियों का प्रचार प्रसार तो होता ही है इसके साथ में इसके कारण सड़क पर चलने वाले राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है उन्होंने कहा कि जहां नॉनवेज की दुर्गंध से लोगों को परेशानी होती है तो वहीं इससे उठने वाले धुएं के चलते आंखों में जलन होने लगती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर