पत्रकार की हत्या पर बोले राहुल गांधी- वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 22, 2020 | 10:17 IST

गाजियाबाद में हुई पत्रकार की हत्या के मामले में राजनीति गर्मा गई है। अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है।

Ghaziabad journalist's murder Rahul gandhi says Ram Raj was promised, but a gunda raj was given
राहुल गांधी बोले- वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज 

मुख्य बातें

  • गाजियाबाद में पत्रकार की हत्या को लेकर राहुल गांधी ने साधा योगी पर निशाना
  • राहुल गांधी बोले- वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज
  • दो दिन पहले विजयनगर में एक पत्रकार को बदमाशों ने मार दी थी गोली

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक पत्रकार को कुछ हमलावरों ने उनके घर के पास सोमवार रात गोली मार दी, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी आज मौत हो गई। थी। विक्रम की मौत के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधा है और मृतक परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। दरअसल विक्रम जोशी सोमवार रात करीब साढ़े 10 बजे जोशी अपनी दो बेटियों के साथ बाइक से विजय नगर स्थित घर लौट रहे थे, रास्ते में आधा दर्जन से ज्यादा हथियारबंद लोगों ने उनका रास्ता रोक लिया और एक आरोपी ने पत्रकार के सिर में गोली मार दी और मौके से भाग गए। दरअसल  विक्रम जोशी ने अपनी भांजी का उत्पीड़न करने के आरोप में कुछ लोगों के खिलाफ 16 जुलाई को विजय नगर पुलिस चौकी में एक रिपोर्ट लिखवाई थी।

परिवार के प्रति जताई संवेदना

राहुल गांधी ने पत्रकार की हत्या के इस मामले को लेकर यूपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'अपनी भांजी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या कर दी गयी। शोकग्रस्त परिवार को मेरी सांत्वना। वादा था राम राज का, दे दिया गुंडाराज।' इस बाबत गाजियाबाद पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मायावती ने किया ट्वीट

वहीं पत्रकार की हत्या कीे मामले में यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी ट्वीट करते हुए कहा, 'पूरे यूपी में हत्या व महिला असुरक्षा सहित जिस तरह से हर प्रकार के गंभीर अपराधों की बाढ़ लगातार जारी है उससे स्पष्ट है कि यूपी में कानून का नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है अर्थात् यूपी में कोरोना वायरस से ज्यादा अपराधियों का क्राइम वायरस हावी है। जनता त्रस्त है। सरकार इस ओर ध्यान दे।'

यूपी सरकार पर बरसी ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'एक निडर पत्रकार विक्रम जोशी के परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना जिनका आज निधन हो गया। अपनी भांजी से छेड़छाड़ करने वालों पर एफआईआर दर्ज करने के लिए उन्हें यूपी में गोली मार दी गई थी। देश में भय का वातावरण पैदा हो गया है। आवाजें को दबाया जा रहा है मीडिया को नहीं बख्शा। शॉकिंग।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर