Gandhinagar Gujarat:गांधीनगर महापालिका चुनाव नतीजे, बीजेपी ने लहराया परमच, 44 में से हासिल कीं 41 सीटें

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 05, 2021 | 18:00 IST

gandhinagar corporation election 2021:गांधीनगर महापालिका चुनाव के नतीजे आ गए हैं, इस चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिली है वहीं कांग्रेस दूसरे नंबर पर और आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर रही है।

gandhinagar corporation election 2021 Result
गांधीनगर महापालिका चुनाव नतीजे, बीजेपी ने लहराया परमच 

मुख्य बातें

  • बीजेपी को 44 सीटों में से 41 सीटों पर बड़ी जीत मिली
  • जीत मिलने के बाद बीजेपी खेमे में जश्न का माहौल
  • कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत तो वहीं आम आदमी पार्टी को 1 सीट हुई हासिल

गुजरात की राजधानी गांधीनगर की महानगर पालिका के लिए 3 अक्टूबर को हुए मतदान के बाद 5 अक्टूबर की सुबह मतों की गिनती हुई मुख्य मुकाबला बीजेपी-कांग्रेस-आम आदमी पार्टी  के बीच रहा,सभी 44 सीटों के लिए काउंटिंग  पूरी हो चुकी है और इसमें बीजेपी को 44 सीटों में से 41 सीटों पर बड़ी जीत मिली है, वहीं कांग्रेस को कुल 2 सीटों पर जीत मिली है, जबकि आम आदमी पार्टी को महज 1 सीट ही हासिल हुई है।

जीत मिलने के बाद बीजेपी खेमे में जश्न का माहौल है, बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर है, गांधीनगर की निवर्तमान महापौर रीटा पटेल ने कहा कि बीजेपी ने विकास के नाम पर वोट मांगा और जनता ने उसका साथ दिया जिससे ये बंपर जीत हासिल हुई है।

त्रिकोणीय मुकाबले का सबसे अधिक नुकसान कांग्रेस को उठाना पड़ा इससे पहले हुए चुनाव में वह हर बार बराबरी के मुकाबले में रहा करती थी लेकिन इस बार तस्वीर जुदा नजर आई।

पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी ने गांधीनगर शहर के रायसन गांव के एक मतदान केंद्र पर गांधीनगर नगर निगम (GMC) चुनाव में वोट डाला था।

गांधीनगर नगर निगम चुनाव में 56.24 प्रतिशत हुई थी वोटिंग

गौर हो कि गुजरात में गांधीनगर नगर निगम चुनाव में रविवार को हुए मतदान का अंतिम आंकड़ा 56.24 प्रतिशत रहा था, मुकाबला त्रिकोणीय था, जिसमें आप पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों बीजेपी और कांग्रेस के अलावा एक ठोस प्रयास कर रही थी। ये चुनाव राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी द्वारा हाल ही में विजय रूपाणी को हटाकर भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद हुए हैं। गांधीनगर में कुल 161 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, जिसमें बीजेपी और कांग्रेस ने सभी 44 सीटों पर और आप ने 40 सीटों पर चुनाव लड़ा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर