Umar Khalid: दिल्ली दंगों में कथित भूमिका को लेकर उमर खालिद को स्पेशल सेल ने किया अरेस्ट

Omar Khalid arrest: दिल्ली दंगों से जुड़े मामलों में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद को गिरफ्तार कर लिया है।

Umar Khalid
उमर खालिद 

मुख्य बातें

  • दिल्ली दंगा केस में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद की गिरफ्तारी
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार
  • UAPA एक्ट में उमर खालिद की गिरफ्तारी

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के पूर्व छात्र उमर खालिद को इस साल फरवरी में दिल्ली में हुए दंगों में उनकी कथित भूमिका के सिलसिले में विशेष सेल ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने ये जानकारी दी। 23 से 26 फरवरी के बीच नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों  53 लोगों की जान गई थी और 581 लोग घायल हुए थे, जिसमें से 97 लोग गोली लगने से घायल हुए थे। 

उमर खालिद को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। इनपुट्स के अनुसार, खालिद को स्पेशल सेल ने पूछताछ के लिए बुलाया था और कई घंटों तक चली पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। 

1 अगस्त को दिल्ली पुलिस ने दंगों से कुछ दिन पहले खालिद सैफी के साथ शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर दिए गए भाषणों पर उमर से पूछताछ की थी। जांचकर्ताओं ने उस समय उमर का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया था।

यूनाइटेड अगेंस्ट हेट के सह-संस्थापक खालिद सैफी को जून में गिरफ्तार किया गया था। उमर खालिद भी इस संगठन का सदस्य है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सैफी ने उमर और AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के बीच बैठक आयोजित कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ताहिर हुसैन पहले ही दंगों के सिलसिले में सलाखों के पीछे है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर