दिग्गज कांग्रेस नेता और हिमाचल प्रदेश के पूर्व CM वीरभद्र सिंह का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 08, 2021 | 06:22 IST

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह का 87 साल की आयु में निधन हो गया है। वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे।

Former Himachal Pradesh Chief Minister & Congress leader Virbhadra Singh passes away at 87
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन 

मुख्य बातें

  • हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का निधन
  • 87 साल के वीरभद्र सिंह को हार्ट अटैक आने के बाद अस्पताल में कराया गया था भर्ती
  • प्रदेश के सीएम रहने के अलावा कैेंद्र सरकार में भी रहे थे मंत्री

शिमला: कांग्रेस के कद्दावर नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री और हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का एक लंबी बीमारी के बाद देहांत हो गया है। हाल ही में वीरभद्र सिंह ने दो बार कोरोना को भी मात दी थी । सोमवार को ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया था जिसके बाद उन्हें इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (IGMC), शिमला में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई। अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ जनक राज ने उनकी मौत की पुष्टि की।

नौ बार रहे थे विधायक

खबर के मुताबिक वीरभद्र सिंह को अस्पताल के आईसीयू में वेंटिलेटर के सपोर्ट पर रखा गया था और उनकी हालत स्थिर बनी हुई थी। 87 साल के वीरभद्र सिंह 6 बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और पांच बार लोकसभा सांसद भी चुने गए हैं तथा केंद्र सरकार में विभिन्न मंत्रालयों की जिम्मेदारी भी संभाली। यही नहीं वह 9 बार राज्य विधानसभा में विधायक भी चुने गए।

दो बार दी थी कोरोना को मात

 इससे पहले उन्होंने अप्रैल में ही कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ी थी और ठीक होकर घर लौट आए थे। इसके बाद 11 जून को उन्हें फिर से सांस लेने में तकलीफ होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनमें दोबारा कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वर्तमान में सोलन जिले के अरकी से विधायक वीरभद्र सिंह के निधन पर तमाम नेताओं ने शोक जताया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर