Gujrat Fire: गुजरात के सूरत में विवा पैकेजिंग कंपनी में लगी आग, जान बचाने को 5 मंजिला इमारत से कूदे मजदूर, देखें VIDEO

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 18, 2021 | 10:01 IST

Surat Fire News: सूरत के कडोडोरा में विवा पैकेजिंग कंपनी में भीषण आग लग गई, इस घटना में अब तक दो मजदूरों की मौत हुई है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

Surat fire news
सूरत में कडोडोरा की विवा पैकेजिंग कंपनी में आग की घटना सामने आई है  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • हाइड्रोलिक लिफ्ट द्वारा करीब 125 श्रमिकों को बचाया गया
  • आग इकाई की पहली मंजिल पर लगी और तुंरत ही अन्य मंजिलों पर भी फैल गई
  • जान बचाने के लिए कथित तौर पर कुछ श्रमिकों ने बिल्डिंग से छलांग लगा दी जिसमें दो की मौत हो गई

नई दिल्ली: गुजरात के सूरत (Surat Fire) में सोमवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब कडोडोरा की विवा पैकेजिंग कंपनी ( Viva Packaging Company) में आग की घटना सामने आई, सूरत के एसडीएम ने बताया कि आग एक पैकेजिंग यूनिट में लगी थी अभी तक मौके से करीब 125 श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है और 2 मजदूरों की मौत हो गई है।

मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं, जानकारी के अनुसार हादसा उस वक्त हुआ जब श्रमिक पांचवीं मंजिल पर काम कर रहे थे तभी आग लगने की घटना सामने आई कुछ श्रमिकों ने जान बचाने के लिए कथित तौर पर बिल्डिंग से छलांग लगा दी जिसमें दो की मौत हो गई वहीं हाइड्रोलिक लिफ्ट द्वारा करीब 125 श्रमिकों को बचा लिया गया है। 

आग इकाई की पहली मंजिल पर लगी और तुंरत ही अन्य मंजिलों पर भी फैल गई, इमारत के अंदर फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया गया।

बताते हैं कि आग इतनी ज्यादा तीव्र थी कि फायरब्रिगेड की टीम में खिड़कियों को तोड़कर अंदर घुसी,आग लगने की वजह फिलहाल पता नहीं चल पाई है।

..मजदूर अपनी जान बचाने के लिए पांचवीं मंजिल से छलांग लगाने लगे

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक जब आग लगी तो काफी श्रमिक पांचवीं मंजिल पर काम कर रहे थे आग की लपटें उठते देख मजदूर बेहद डर गए और अपनी जान बचाने के लिए पांचवीं मंजिल से छलांग लगाने लगे। वहीं सूरत के आला अधिकारियों ने कहा आग पर नियंत्रण पाने के साथ ही राहत और बचाव कार्य पर भी जोर दिया जा रहा है और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, साथ ही घटना के कारणों का भी पता लगा जाएगा।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर