EVM: असम में बीजेपी उम्मीदवार की कार से ईवीएम बरामद, प्रियंका गांधी बोलीं- कोई नई बात नहीं

देश
ललित राय
Updated Apr 02, 2021 | 13:16 IST

असम के पाथरकांडी में बीजेपी उम्मीदवार की कार से ईवीएम मिलने पर प्रियंका गांधी ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इस विषय पर चुनाव आयोग को गंभीरता से कार्रवाई करनी चाहिए।

EVM: असम में बीजेपी उम्मीदवार की कार से ईवीएम बरामद, प्रियंका गांधी बोलीं- कोई नई बात नहीं
बीजेपी उम्मीदवार की कार से ईवीएम मिलने पर प्रियंका गांधी ने निशाना साधा 

मुख्य बातें

  • असम के करीमगंज में बोलेरो में मिली थी ईवीएम
  • जांच के बाद पता चला कि बोलेरो कार पाथरकांडी से बीजेपी उम्मीदवार की है
  • कांग्रेस ने बीजेपी उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की।

नई दिल्ली। असम के पाथरकांडी विधानसभा में बीजेपी उम्मीदवार की कार से ईवीएम मिलने के बाद कांग्रेस हमलावर है। गौरव गोगोई ने कहा कि यह तो सबको पता है कि बीजेपी किस तरह से चुनावों में जीत हासिल करती है। इस दफा फिर वही काम किया गया जो वो पहले करती आई। कार से ईवीएम मिलने की खबर के बाद प्रियंका गांधी ट्विचर पर सक्रिय हुईं और दनादन ट्वीट के जरिए बीजेपी के साथ साथ चुनाव आयोग से अपील की।

प्रियंका गांधी के सवाल
हर बार ईवीएम के शो में परिवहन करते पकड़े गए निजी वाहनों का एक चुनाव वीडियो होता है। अप्रत्याशित रूप से उनके पास निम्नलिखित चीजें हैं:

1. वाहन आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं।

2. वीडियो को एक घटना के रूप में लिया जाता है और अपभ्रंश के रूप में खारिज कर दिया जाता है

3. बीजेपी अपने मीडिया तंत्र का इस्तेमाल उन लोगों पर आरोप लगाने के लिए करती है जिन्होंने वीडियो को हारे हुए लोगों के रूप में उजागर किया। चुनाव आयोग को इन शिकायतों पर निर्णायक रूप से कार्रवाई शुरू करने और सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम की जरूरतों के उपयोग का एक गंभीर पुनर्मूल्यांकन शुरू करने की आवश्यकता है।

राहुल गांधी भी हुए हमलावर
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शेर के जरिए ईवीएम कांड पर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि बीजेपी किस तरह से चुनाव जीतते आई है वो किसी से छिपी बात नहीं है। एक बार फिर साबित हो गया है कि असम में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी क्या कर रही है। 


बीजेपी उम्मीदवार की दावेदारी रद्द हो

कांग्रेस नेता सुष्मिता देव ने कहा कि यह एक आपराधिक कृत्य है और हम उम्मीदवार को तत्काल अयोग्य घोषित करने की मांग करते हैं।
यह स्पष्ट है कि भाजपा असम में हार रही है यही कारण है कि चुनाव जीतने के लिए अवैध साधनों का उपयोग कर रही है, जो अस्वीकार्य है।सूत्रों का कहना है कि अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है जिन लोगों ईवीएम ले जाती हुई कार पर हमला किया था। पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है कि कैसे कैसे क्या हुआ। जिस समय कार पर हमला हुआ ईवीएम के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं हुई है और वो प्रशासन के कब्जे में है।

हुआ क्या था
असम के करीमगंज में एक लावारिश कार(बोलेरो) में ईवीएम मशीन मिली जिसके बाद तनाव बढ़ गया। हालांकि जिस बोलेरो में ईवीएम थी उसमें कोई शख्स नहीं था। शुरुआती जांच में पता चला कि वो बोलेरो गाड़ी किसी और की नहीं बल्कि पाथरकांडी से बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदू पाल की है। निर्वाचन से जुड़े अधिकारी जब मौके पर पहुंचे तो आयोग से जुड़ा कोई शख्स मौजूद नहीं था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर