यूपी के गाजीपुर से परेशान करने वाली खबर, 42 कोरोना संक्रमित ना तो अस्पताल में और ना ही होम आइसोलेशन में

देश
ललित राय
Updated Jul 31, 2020 | 11:44 IST

Corona cases from UP: यूपी के गाजीपुर से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। कोरोना के 42 मरीज ना तो अस्पताल में हैं और ना ही होम आइसोलेशन में हैं।

यूपी के गाजीपुर से परेशान करने वाली खबर, 42 कोरोना संक्रमित ना तो अस्पताल में और ना ही होम आइसोलेशन में
BREAKING NEWS 

मुख्य बातें

  • यूपी में कोरोना के कुल मामले 77 हजार के पार
  • राज्य में टेस्ट की संख्या में हर दिन हो रहा है इजाफा
  • यूपी में अब तक डेढ़ हजार लोगों की हो चुकी है मौत

लखनऊ। कोरोना संक्रमितों के बढ़ते हुए मामलों के बीच यूपी के गाजीपुर से हैरान और परेशान करने वाली खबर आई है। गाजीपुर जिला अस्पताल के सीएमओ ने जिला प्रशासन को जानकारी दी है कि कोरोना के 42 मरीद न तो अस्पताल में हैं और न हगी होम आइसोलेशन में हैं। कोरोना संक्रमितों की तलाश जारी है। जिला प्रशासन का कहना है कि जब रिकॉर्ड को खंगाला गया तो इतनी बड़ी जानकारी सामने आई। अब इस संंबंध में जांच की जा रही है कि किस स्तर पर लापरवाही है। अभी कोशिश यह है कि जो लोग गायब हैं उन्हें अस्पताल में या होम आइसोलेशन में रखा जाए। 

ज्यादा टेस्ट से बढ़े मामले
उत्तर प्रदेश में अब पहले की तुलना में कोरोना के ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। जानकार मानते हैं कि इस वजह से भी अब कोरोना संक्रमितों की तादाद में इजाफा हो रहा है। जहां तक यूपी में सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं की बात है को कहीं कहीं से इस तरह की जानकारियां सामने आ रही हैं कि बुनियादी कमियों का सामना करना पड़ रहा है। 

कोविड के खिलाफ लड़ाई में पांच करोड़ की अतिरिक्त धनराशि
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि एक तरफ सरकार कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है तो दूसरी तरफ इसकी वजह से समाज के जो लोग ज्यादा प्रभावित हुए हैं उन पर भी ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने गुरुवार को ऐलान किया था कि जिन जिलों की आबादी 25 लाख के पार है उन्हें कोविड के खिलाफ लड़ाई में पांच करोड़ की अतिरिक्त मदद दी जाएगी। 

देश और दुनिया में  कोरोना वायरस पर क्या चल रहा है? पढ़ें कोरोना के लेटेस्ट समाचार. और सभी बड़ी ख़बरों के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें

अगली खबर