डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को मिली पैरोल, ये है कारण

देश
Updated May 21, 2021 | 15:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Gurmeet Ram Rahim Singh: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को पैरोल मिल गई है। बीमार मां की देखभाल के लिए राम रहीम को पैरोल मिली है।

ram rahim singh
राम रहीम सिंह 

नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को पैरोल मिल गई है। बीमार मां की देखभाल के लिए राम रहीम को पैरोल मिली है। वह दो अनुयायियों के साथ बलात्कार करने के मामले में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है। जो दो अनुयायियों से बलात्कार के आरोप में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है, को उसकी बीमार मां की देखभाल के लिए शुक्रवार को पैरोल दी गई। 

रोहतक की सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम ने 18 मई को अपनी बीमार मां की देखभाल के लिए 'आपातकालीन पैरोल' मांगी थी। 53 साल के सिरसा मुख्यालय वाले संप्रदाय प्रमुख ने अपनी मां की बीमारी के संबंध में जेल अधिकारियों को कुछ दस्तावेज सौंपे थे।
 

भारी पुलिस सुरक्षा के बीच अपनी मां से मिलने गुरुग्राम ले जाया गया सिंह ने चार दिन पहले पैरोल मांगी थी। उसे पिछले साल भी एक दिन की पैरोल दी गई थी। राज्य के जेल मंत्री रंजीत सिंह ने उस समय पैरोल को यह कहते हुए उचित ठहराया था कि यह कानून के अनुसार दिया गया है। रंजीत सिंह ने कहा था, 'कानून के तहत प्रावधान है कि अगर दोषी के परिवार में कोई आपात स्थिति होती है, तो उसे पुलिस सुरक्षा में अपने परिवार से मिलने की अनुमति दी जाती है।'

पिछले हफ्ते, गुरमीत राम रहीम को रोहतक में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उसका रक्तचाप जेल में गिर गया था। अगले दिन जब उसके सभी स्वास्थ्य पैरामीटर सामान्य श्रेणी में पाए गए तो उसे छुट्टी दे दी गई। 

अगस्त 2017 में राम रहीम को पंचकूला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने बलात्कार के दो मामलों में 20 साल जेल की सजा सुनाई थी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर