Delhi Weather: दिल्ली-NCR में लगातार हो रही बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Delhi Weather Forecast: दिल्ली और इससे सटे एनसीआर में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया है और लोगों को उमस से राहत मिली है।

After the rains again in Delhi NCR the weather turned pleasant IMD has issued this alert
बारिश की वजह से तापमान में आई गिरावट, लोगों को गर्मी से मिली राहत 
मुख्य बातें
  • दिल्ली- एनसीआर में दो दिनों से हो रही है बारिश
  • बारिश की वजह से तापमान में आई गिरावट, लोगों को गर्मी से मिली राहत
  • दिल्ली में सितंबर माह में ही औसत से 49 प्रतिशत कम हुई बारिश

Delhi Weather Forecast, Delhi Rainfall Alert: दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में पिछले दो दिनों से लगातार हल्की बारिश हो रहा है। लगातार हो रही बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है। मौसम विभाग (IMD)की मानें  राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से मानसून की वापसी से पहले अगले दो-तीन दिनों में और अधिक बारिश हो सकती है। बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिली है लेकिन कई जगहों पर बारिश की वजह से जलभराव हो गया है और कई मार्गों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है। दिल्ली में अगले कुछ दिनों में बारिश होने से वर्षा की कमी कुछ हद तक दूर होने की उम्मीद है।

तापमान में कमी

राजधानी में अकेले सितंबर माह में ही औसत से 49 प्रतिशत कम बारिश हुई है और ऐसे में जब अब बारिश हो रही है तो वायु गुणवत्ता भी ठीक रहने की उम्मीद है और गर्मी की विदाई के भी संकेत हैं। दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है।

कम हुई है बारिश

रिज रोड मौसम केंद्र में मंगलवार को 88.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि दिल्ली विश्वविद्यालय क्षेत्र में 85.5 मिमी बारिश हुई। दिल्ली के प्राथमिक मौसम विज्ञान केंद्र सफदरजंग वेधशाला में सितंबर में अब तक केवल 52.9 मिमी बारिश दर्ज की गयी है जो कि सामान्य 104.8 मिमी के मुकाबले काफी कम है। अगस्त के महीने में 41.6 मिमी बारिश दर्ज की गयी थी जो पिछले 14 वर्षों के दौरान सबसे कम है।

Noida में भरभरा कर गिरी दीवारः दबे 13 मजदूरों में से चार की गई जान, 9 जख्मी; CM ने जताया दुख

दिल्ली में एक जून से मानसून के आगमन के बाद से अब तक कुल 405.3 मिमी बारिश दर्ज की गयी है जबकि सामान्य तौर पर राजधानी में इस दौरान 621.7 मिमी बारिश दर्ज की जाती है। आईएमडी ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून 17 सितंबर की सामान्य तारीख के तीन दिन बाद दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उससे सटे कच्छ के कुछ हिस्सों से वापस लौट गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर