चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के पूरे हुए 100 साल, सेमिनार में शामिल हुए येचुरी और डी. राजा सहित कई लेफ्ट नेता

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 29, 2021 | 13:49 IST

भारत मे चीन के दूतावास ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के सौ साल पूरे होने की खुशी में एक सेमिनार का आयोजन किया जिसमें CPM के सीताराम येचुरी, CPI के डी. राजा सहित कई लेफ्ट नेता शामिल हुए।

CPIM's Sitaram Yechury and other left leasers attend a Chinese Embassy event to mark the centenary of CPC
चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यक्रम में शामिल हुए लेफ्ट नेता 

मुख्य बातें

  • भारत मे चीनी दूतावास ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के सौ साल पूरे होने पर आयोजित किया था सेमिनार
  • इस सेमिनार में भारत के कई प्रमुख लेफ्ट नेता हुए शामिल

नई दिल्ली: चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने कुछ दिन पहले ही अपना 100वां स्थापना दिवस मनाया। भारत स्थित चीनी दूतावास में इसी उपलक्ष्य में एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई के नेता और महासचिव डी. राजा, लोकसभा सदस्य डॉ. एस सेंथिलकुमार, अखिल भारतीय फॉर्वर्ड ब्लॉक की केंद्रीय समीति के देवराजन सहित जैसे लेफ्ट नेताओं ने शिरकत की।

कुछ समय पहले हुए थे कम्युनिस्ट पार्टी के 100 साल

 आपको बता दें कि कुछ समय पहले ही चीन की कम्युनिस्ट पार्टी’ (CPC) के 100 साल पूरे हुए थे और इस दौरान मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) के महासचिव सीताराम येचुरी ने सीपीसी के प्रमुख और चीनी राष्ट्रपति को बधाई देते हुए एक पत्र लिखा था जिसमें चीन की तारीफ की गई थी और कहा कि था जिस तरह चीन कोरोना संक्रमण से निपटा है वो दुनिया के लिए एक एक सबक है। इसमें कहा गया था किस तरह चीन ने अपनी गलतियों को सुधारा। वहीं इस दौरान चीनी कम्युनिस्ट पार्टी को ना ही बीजेपी और ना ही कांग्रेस द्वारा कोई तवज्जो दी गई।

सोशल मीडिया पर लोगों ने लेफ्ट को लिया निशाने पर
चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के 100 साल पूरा होने के कार्यक्रम में भारत के लेफ्ट नेताओं के शामिल होने पर उन्हें ट्विटर पर निशाने पर लिया जा रहा है। द स्किन डॉक्टर नाम के ट्विटर हैंडल ने ट्वीट करते हुए लिखा, 1962 में कम्युनिस्टों ने जो किया, यह उसकी तुलना में यह कुछ भी नहीं है।' वहीं एक यूजर ने लिखा, 'इनके बॉस की एनिवर्सिरी पार्टी थी ये, नहीं जानते क्या?'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर