GHMC Elections Results 2020: टीआरएस,एआईएमआईएम और बीजेपी की साख दांव पर, सभी 150 सीटों के लिए होगी काउंटिंग

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम की सभी 150 सीटों के लिए मतगणना आज होगी। यह चुनाव टीआरएस, एआईएमआईएम और बीजेपी तीनों के लिए खास है। फिलहाल टीआरएस का नगर निगम पर कब्जा है।

GHMC Elections Results 2020: टीआरएस,एआईएमआईएम और बीजेपी की साख दांव पर, सभी 150 सीटों के लिए होगी काउंटिंग
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम की सभी 150 सीटों पर होगी मतगणना 

मुख्य बातें

  • ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के लिए मतगणना 8 बजे से
  • मतगणना के लिए कुल 30 केंद्र, मतपत्रों के जरिए हुई थी वोटिंग लिहाजा परिणाम आने में हो सकती है देरी
  • इस समय नगर निगम पर टीआरएस का है कब्जा

हैदराबाद। हैदराबाद नगर निकाय चुनाव की मतगणना शुक्रवार को होगी, जिसके लिये व्यापक इंतजाम किये गए हैं। इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया था। हालांकि एक दिसंबर को हुए चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का चुनाव इसलिए भी दिलचस्प हो गया क्योंकि बीजेपी के कद्दावर नेताओं ने चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया था। 

8 बजे मतगणना होगी शुरू
अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होगी, जिसके लिये व्यापक इंतजाम किए गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि 30 स्थानों पर मतगणना केन्द्र बनाए गए हैं। 8,152 कर्मियों को मतगणना कार्य में तैनात किया गया है।उन्होंने कहा कि मतगणना की पूरी प्रक्रिया को प्रत्येक मतगणना केन्द्र में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में कैद किया जाएगा।चुनाव में मतपत्रों का इस्तेमाल किया गया था, लिहाजा नतीजों के बारे में शाम या रात तक तस्वीर साफ हो पाएगी।

दिलचस्प था चुनाव प्रचार
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम पर इस समय 99 सीटों के साथ टीआरएस का कब्जा है। एआईएमआईएम के खाते में 48 और बीजेपी के खाते में 3 सीटें पिछले चुनाव में आई थी। इस नगर निगम का महत्व इसलिए बढ़ जाता है कि क्योंकि पांच लोकसभा और 24 विधानसभाएं इसके अंतर्गत आती हैं। लिहाजा हर दल के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा का विषय बन गया है।

बीजेपी की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और अमित शाह ने रोड शो किया था। इसके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया और वादा किया कि अगर निगम पर बीजेपी काबिज होती है तो हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर किया जाएगा। इसके साथ ही टीआरएस और एआईएमआईएम बीजेपी अब इस इलाके की भी शांति भंग करने आ गई है। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर