Coronavirus: इस तरह की तस्वीरें तो डरा रही हैं, ऐसे कैसे लगेगा कोरोना महामारी पर ब्रेक

देश
ललित राय
Updated Apr 03, 2021 | 09:36 IST

देशभर में कोरोना के बढ़ते केस दिल दहलाने के लिए पर्याप्त है। सवाल यह है कि क्या सिर्फ सरकारी मशीनरी को ही जिम्मेदार करार देना चाहिए।

Coronavirus: इस तरह की तस्वीरें तो डरा रही हैं, ऐसे कैसे लगेगा कोरोना महामारी पर ब्रेक
देश में अब कोरोना के आंकड़े 80 हजार से ज्यादा आ रहे हैं 

मुख्य बातें

  • देश भर में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा
  • महाराष्ट्र , पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश से डराने वाले आंकड़े
  • देश के अलग अलग हिस्सों में सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन की आ रही हैं तस्वीरें

नई दिल्ली। कोरोना की रफ्तार बेलगाम हो चुकी है। पिछले साल नवंबर और दिसंबर के महीने में हर एक दिन 80 हजार से ज्यादा केस आ रहे थे। लेकिन जनवरी और फरवरी आते आते कोरोना के केस कम हो गए। यह बात अलग है कि इस समय कोरोना के केस में नॉन स्टॉप इजाफा हो रहा है। अब सवाल यह है कि आखिर इसके लिए जिम्मेदार कौन है, कहीं हम सभी तो ढीले या लापरवाही नहीं कर रहे हैं। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि कहीं न कहीं लोग लापरवाही कर रहे हैं। मुंबई और राज्य के दूसरे हिस्सों से जो तस्वीरें आ रही हैं वो डराती है तो यूपी के मुरादाबाद की तस्वीर भी कुछ कम डराने वाली नहीं है।

दिल्ली के गाजीपुर का नजारा

दिल्‍ली में पॉजिटिविटी रेट 4.54 प्रतिशत के करीब है।  जेल में बंद कैदियों से उनके घरवालों की ‘मुलाकात’ पर रोक लगा दी गई है। दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के सेंट स्‍टीफंस कॉलेज में 17 स्‍टूडेंट्स और स्‍टाफ मेम्‍बर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 

मुरादाबाद की तस्वीर

मध्य प्रदेश के दमोह की भी ऐसी ही तस्वीर

अभी तक 24 करोड़ लोगों का हुआ है कोरोना टेस्ट
भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक 2 अप्रैल 2021 तक 24,69,59,192 नमूनों  परीक्षण किए गए। इनमें से, कुल 10,46,605 नमूनों के परीक्षण शुक्रवार को किए गए।  कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के दूसरे दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 52,000 से अधिक लोगों को टीके लगाए गये । तीसरे चरण में 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं।
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शाम छह बजे तक कम से कम 52,408 लोगों को टीके लग चुके थे। इनमें से 47,873 लोगों को उनकी पहली खुराक मिली जबकि 4,536 लोगों को दूसरी खुराक दी गई।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर