आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे PM मोदी, चिंता बढ़ा रहा कोरोना, टीकाकरण पर हो सकती है चर्चा

देश
Updated Mar 17, 2021 | 06:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

PM Modi meeting with chief ministers: देश में कोरोना वायरस और टीकाकरण की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे।

Narendra Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

नई दिल्ली: देश के कुछ राज्यों में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं। रोकथाम के लिए सरकारें नाइट कर्फ्यू जैसे कुछ उपाय भी कर रही हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की अंतिम बातचीत जनवरी में टीकाकरण अभियान शुरू होने से पहले हुई थी। 

पीएम मोदी कोरोना काल में कई बार मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग से चर्चा कर वैश्विक महामारी की रोकथाम की रणनीति बना चुके हैं। बताया जा रहा है कि आज होने वाली बैठक में सभी राज्यों से वहां के हालात के बारे में जानकारी लेने के साथ सुझाव भी लिए जाएंगे। राज्यों से आए सुझाव के आधार पर कोरोना को फिर बढ़ने से रोकने की रणनीति बनेगी।

कुछ राज्य बढ़ा रहे चिंता

पांच राज्यों महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में कोविड के नए मामलों में निरंतर वृद्धि दर्ज की जा रही है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के सामने आये नए मामलों में से 79.73 प्रतिशत नए मामले इन प्रदेशों में दर्ज किए गए। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 24,492 नए मामले दर्ज किए गए। महाराष्ट्र में सबसे अधिक 15,051 दैनिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद पंजाब में 1,818 मामले, जबकि केरल में 1,054 नए मामले सामने आए हैं। 8 राज्‍यों में दैनिक आधार पर कोरोना मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। ये राज्य हैं: महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, कर्नाटक और हरियाणा। 

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मौतें

भारत में कोरोना के कुल सक्रिय मामले 2,23,432 लाख हैं। भारत में इस समय सक्रिय मामले देश के कुल पॉजिटिव मामलों का 1.96 प्रतिशत है। भारत के कुल सक्रिय मामलों में से महाराष्ट्र, केरल और पंजाब का समग्र योगदान 76.57 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों में कोविड से 131 लोगों की मौत हुईं है। मौत के नए मामले 82.44 प्रतिशत सात राज्यों से संबंधित हैं। पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 48 मरीजों की मौत हुईं। इसके बाद पंजाब में 27 और केरल में 11 लोगों की मौत हुई है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर