Manipur में सुरक्षाबलों के काफिले पर आंतकी हमला, कमांडिंग ऑफिसर शहीद; पत्नी-बच्चे की भी मौत, कुल 7 मौतें

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 13, 2021 | 19:23 IST

Manipur News: पूर्वोत्तर के मणिपुर में उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। उग्रवादियों द्वारा किए गए हमले में असम राइफल्स यूनिट के एक कमांडिंग ऑफिसर की भी मौत हो गई।

Convoy of a Commanding Officer of an Assam Rifles unit ambushed by terrorists in Singhat
मणिपुर में सेना की टुकड़ी पर आतंकी हमला, परिवार सहित CO शहीद (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मणिपुर में असम राइफल्स की टीम पर किया गया घात लगाकर हमला
  • हमले में कमांडिग ऑफिसर शहीद, अधिकारी की पत्नी और बच्चे की भी मौत
  • खबरों की मानें तो आतंकी हमले के पीछे पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ

Terror Attack on Security Force in Manipur: मणिपुर में उग्रवादियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है। राज्य  के चुराचांदपुर जिले के सिनघाट सब-डिवीजन में असम राइफल्स (सीओ) यूनिट के एक कमांडिंग ऑफिसर के काफिले पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया है। परिवार के साथ कमांडिंग ऑफिसर के साथ में त्वरित प्रतिक्रिया दल भी था। हमले में सीओ शहीद हो गए हैं जबकी उनकी पत्नी और बच्चे की भी मौत हो गई है। वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। भारतीय सेना ने बताया कि मणिपुर के चुराचांदपुर में हुए हमले में असम राइफल्स के 4 जवानों, एक अधिकारी, उनकी पत्नी और 8 साल के बच्चे की मौत के अलावा चार अन्य जवान घायल हुए हैं। 

सेना के अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने पहले 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी के काफिले पर घात लगाकर हमला करने के लिए IED ब्लास्ट किया और फिर मणिपुर के चुराचांदपुर में वाहनों पर फायरिंग की। अधिकारी अपने फॉरवर्ड कंपनी बेस से अपने बटालियन मुख्यालय लौट रहे थे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैं उन सैनिकों और परिवार के सदस्यों को श्रद्धांजलि देता हूं जो आज शहीद हुए हैं। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। 

मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने इस घटना पर ट्वीट करते हुए कहा, 'चुराचांदपुर  में आज 46 एआर के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें  सीओ और उनके परिवार सहित कुछ कर्मियों की मौत हो गई है। राज्य के सुरक्षा बल और अर्धसैनिक बल पहले से ही उग्रवादियों को पकड़ने के लिए काम कर रहे हैं। अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।'  आतंकी हमले के पीछे पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ बताया जा रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर