'परिवार को '50 साल के पप्पू' को पॉलिटिकल प्लेस्कूल में भेजना चाहिए'; नकवी का राहुल गांधी पर तंज

Mukhtar Abbas Naqvi on Rahul Gandhi: केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि परिवार को अपने 50 साल के पप्पू को राजनीतिक प्लेस्कूल में भेजना चाहिए।

Mukhtar Abbas Naqvi
केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी 

मुख्य बातें

  • चीन के मसले पर राहुल गांधी पीएम मोदी पर लगातार हमलावर बने हुए हैं
  • सरकार और बीजेपी की तरफ से भी राहुल गांधी को जवाब दिया जा रहा है
  • राहुल देश की संस्कृति, परंपराओं को नहीं समझते हैं: नकवी

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बड़ा तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वायनाड से सांसद राहुल गांधी को 'पॉलिटिकल प्लेस्कूल' भेजने पर विचार करना चाहिए। उनका कहना है कि इससे वो देश की संस्कृति, परंपराओं को समझ सकेंगे और अपनी 'राजनीतिक ज्ञान की कमी' से छुटकारा पा सकेंगे।

नकवी ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा, 'परिवार को अपने 50 साल के पप्पू को राजनीतिक प्लेस्कूल में भेजना चाहिए। जब तक उन्हें राजनीतिक प्लेस्कूल में नहीं भेजा जाता तब तक सामंती दृष्टिकोण और अपमानजनक भाषा बंद नहीं होगी। वह देश की संस्कृति, परंपराओं को नहीं समझते हैं और राजनीतिक हंगामा करने के लिए आधारहीन अफवाहों पर विश्वास करते हैं। कभी-कभी वह देश की सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और यहां तक कि नेतृत्व पर भी सवाल उठाते हैं।'

'नरेंद्र मोदी वास्तव में सरेंडर मोदी हैं'

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब राहुल गांधी चीन के साथ जारी सीमा विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। यहां तक कि राहुल ने पीएम मोदी को 'सरेंडर मोदी' भी कहा है। राहुल ने जापान टाइम्स के एक लेख को ट्वीट करते हुए लिखा, 'नरेंद्र मोदी वास्तव में सरेंडर मोदी हैं।' लेख का शीर्षक है, 'भारत की चीन के प्रति तुष्टीकरण की नीति का खुलासा हुआ।' 

मोदी के हाथों में देश सुरक्षिक: नकवी

नकवी ने कहा, 'ऐसे शब्द केवल उन्हीं से आ सकते हैं जो अज्ञानी हैं। आप दिन-रात प्रधानमंत्री को गालियां देते रहते हैं। उनके लिए गालियों का प्रयोग करते हैं। उनके द्वारा जिन शब्दों का प्रयोग किया जाता है, वे देश के इतिहास और राजनीति में नहीं देखे गए हैं। इसे ठीक करने का ये सही समय है।' भाजपा नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस चीन के मुद्दे पर एक के बाद एक गलती कर रही है। उन्होंने आश्वासन दिया कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में पूरी तरह से सुरक्षित है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर