कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव, 26 सितंबर को अशोक गहलोत का नामांकन !

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए प्रक्रिया का आगाज 22 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। इस बीच खबर है कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत 26 सितंबर को नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

Congress President Election, Shashi Tharoor, Ashok Gehlot, Rahul Gandhi,
अशोक गहलोत और शशि थरूर के बीच हो सकता है मुकाबला 

कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष क्या गांधी परिवार से नहीं होगा। बताया जा रहा है कि कांग्रेस सांसद चुनाव लड़ने के लिए इच्छुक नहीं हैं। हालांकि 6 राज्यों की कमेटियों ने उन्हें अध्यक्ष बनाने की अपील की है। इन सबके बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और इस बात की संभावना जताई जा रही है कि उनके चुनाव लड़ने पर सोनिया गांधी को आपत्ति नहीं है। अब सवाल यह है कि अगर शशि थरूर चुनाव लड़ते हैं तो उनके खिलाफ दूसरा चेहरा कौन होगा। इस संबंध में जानकारी आ रही है राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत चुनावी समर में उतरेंगे और 26 सितंबर को नामांकन दाखिल कर सकते है।

तो कौन होगा राजस्थान का सीएम
बताया जा रहा है कि अगर अशोक गहलोत कांग्रेस में शीर्ष पद लेते हैं तो राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में कौन कार्यभार संभालेगा। अगर वह सीएम पद पर बने रहने का फैसला करते हैं, फिर भी कांग्रेस प्रमुख के रूप में चुनाव लड़ते हैं, तो यह कांग्रेस के हालिया चिंतन शिविर के 'एक व्यक्ति एक पद' के फैसले की अवहेलना करता है।यदि ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है तो सीपी जोशी, पायलट, बीडी कल्ला के नाम राजस्थान के सीएम के रूप में मैदान में हैं, लेकिन गहलोत राजस्थान में प्रभार देने के लिए अनिच्छुक हैं, अन्यथा वह यह तय करने के लिए पूर्ण नियंत्रण चाहते हैं कि उन्हें सीएम के रूप में कौन बदलेगा।

राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग हुई तेज, अब तक 7 राज्यों ने प्रस्ताव किया पास

पायलट खेमा एक बार फिर सक्रिय !
पायलट खेमे ने पहले ही गूजर समुदाय से आंदोलन की चेतावनी दी है कि अगर उन्हें एक बार फिर इस अवसर से वंचित किया जाता है।किसी भी आंतरिक कलह से बचने के लिए कांग्रेस चाहती है कि राजस्थान का नया मुख्यमंत्री एक गैर गूजर और एक गैर मीना नेता हो- जिसके लिए बीडी कल्ला एक वरिष्ठ नेता और गहलोत के करीबी विश्वासपात्र हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर