मरीजों का हाल जानने अस्पताल पहुंची कांग्रेस विधायक, कुर्सी के लिए डॉक्टर से करने लगीं बहस [VIDEO]

देश
किशोर जोशी
Updated May 23, 2021 | 15:22 IST

बिहार के वैशाली जिले में एक महिला कांग्रेस विधायक जब अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची तो गुस्सा हो गईं। दरअसल डॉक्टर ने विधायक को अपनी कुर्सी देने से इनकार कर दिया था।

Congress MLA Pratima Kumari fights for chair with doctor at Bihar health centre
बिहार के वैशाली जिले में एक महिला कांग्रेस विधायक जब अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची तो गुस्सा हो गईं। दरअसल डॉक्टर ने विधायक को अपनी कुर्सी देने से इनकार कर दिया था। 

मुख्य बातें

  • डॉक्टर ने विधायक के लिए नहीं छोड़ी कुर्सी तो जमकर हुई बहस
  • वायरल हुआ वीडियो, बिहार के वैशाली जिले की है घटना

हाजीपुर: कोरोना के इस संकटकाल में जहां देश कई समस्याओं से जूझ रहा है वहीं हमारे जनप्रतिनिधि हैं कि उन्हें इस दौर में भी अपने सम्मान की चिंता हो रही है। इस महामारी के दौर में जहां हमारे स्वास्थ्यकर्मी और डॉक्टर दिन रात मरीजों की जान बचाने में जुटे हुए हैं वहीं जनप्रतिनिधि उन्ही डॉक्टरों से उलझ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला आया है बिहार के वैशाली जिले से। यहां कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी एक अस्पताल का जायजा लेने पहुंची तो डॉक्टर से ही उलझ गई।

डॉक्टर से उलझ गई विधायक

विधायक जब डॉक्टर डॉ. श्याम बाबू सिंह के कमरे में पहुंची तो डॉक्टर की कुर्सी पर बैठने की जिद करने लगीं, इस पर डॉक्टर ने कहा कि आप सामने वाली कुर्सी पर बैठिए, ये डॉक्टर की कुर्सी है। इतना कहते ही विधायक भड़क गईं और डॉक्टर को प्रोटोकॉल याद दिलाते हुए कहने लगी, 'वो तो ठीक है, लेकिन प्रोटोकॉल के नियम का पालन करना है ना।', इस पर डॉक्टर ने कहा, 'प्रोटोकॉल के इस नियम के बारे में मुझे नहीं बताया गया है।'  इसके बाद दोोनों में काफी देर तक बहस होते रही और बाद में विधायक जबरन जाकर डॉक्टर के बगल में कुर्सी लगाकर बैठ गईं। 

विधायक की हनक

इसके बाद मीडिया से बात करते हुए विधायक कहने लगी, 'सरकार का क्या नियम है, क्या कानून है कुछ पता नहीं.. ये तो विपक्षी को प्रतिनिधि मानने को ही तैयार नहीं है। जब नीतीश सरकार में जनप्रतिनिधि का सम्मान नहीं हो रहा है तो आम आदमी के साथ क्या हो रहा होगा। डॉक्टर साहब बोले ये डॉक्टर को साहब पता नहीं है, बोले ये डॉक्टर की कुर्सी है.. ये गंभीर मामला है। उन्होने नियमों का उल्लंघन किया है।'

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर