Congress विधायक ने की खुर्शीद को पार्टी से निकालने की मांग, बोले- उनके खिलाफ दर्ज हो देशद्रोह का केस

कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद द्वारा उनकी पुस्तक में हिन्दुओं की तुलना कथित रूप से बोको हराम और आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से किए जाने का अब पार्टी के अंदर ही विरोध तेज हो गया है।

Congress MLA Nilay Daga demands to get Salman Khurshid out from congress party
कांग्रेस विधायक निलय डागा ने की खुर्शीद को पार्टी से निकालने की मांग  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • खुर्शीद के खिलाफ कांग्रेस में ही तेज हुए विरोध के सुर, विधायक ने की पार्टी ने निकालने की मांग
  • कांग्रेस विधायक बोले- हिंदू धर्म में मारो-काटो नहीं सिखाया जाता
  • मध्य प्रदेश के बैतूल से कांग्रेस विधायक निलय डागा ने खुर्शीद की किताब पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

बैतूल: गुलाम नबी आजाद, बिहार के कांग्रेस नेताओं के बाद अब मध्य प्रदेश कांग्रेस में भी सलमान खुर्शीद के खिलाफ विरोध के सुर उठने लगे हैं। बैतूल से कांग्रेस विधायक निलय डागा ने सलमान खुर्शीद की किताब पर सख्त एतराज जताया और आलाकमान से उन्हें पार्टी से बाहर निकालने की अपील की। साथ ही सलमान खुर्शीद के खिलाफ देश द्रोह का मामला दर्ज करवाने और किताब पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी की। डागा ने कहा कि हिन्दू धर्म हमेशा विश्व का कल्याण करने की सोचता है। 

खुर्शीद के खिलाफ कांग्रेस में ही बगावत

दरअसल सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब 'सनराइज ओवर अयोध्‍या' में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन बोको हरम और ISIS से की है। जिसके बाद से ही वो अपनी ही पार्टी के नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस के अंदर अब सलमान खुर्शीद को लेकर बगावत शुरू हो चुकी है।  उन्हें कांग्रेस से बाहर करने की मांग उठने लगी है।

कांग्रेस विधायक बोले- हिंदू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता

हिंदुत्व विवाद को लेकर सलमान खुर्शीद को पार्टी से निकालने की मांग कांग्रेस के विधायक निलय दागा ने की है जो मध्य प्रदेश के बैतूल से कांग्रेस विधायक हैं। खुर्शीद की किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' को लेकर किए गए सवाल पर विधायक निलय डागा ने कहा, 'हिन्दू कभी आतंकवादी हो ही नहीं सकता। हिन्दू धर्म में कभी आतंकवाद सिखाया नहीं जाता। हिन्दू अपने मेहमान को भगवान मानता है। हिन्दू धर्म में कभी सिखाया नहीं जाता कि मारो-काटो। हिन्दू धर्म विश्व का कल्याण करने का सोचता है। हम भी समर्थन करते है कि किताब पर प्रतिबंध लगना चाहिए और सलमान खुर्शीद के खिलाफ मामला दर्ज करवाना चाहिए।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर