नैनीताल में सलमान खुर्शीद के घर पर तोड़फोड़ और आगजनी, कांग्रेस नेता ने शेयर की तस्वीरें और वीडियो

Salman Khurshid: अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS से करने वाले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद को लगातार विरोध झेलना पड़ रहा है। अब नैनीताल में उनके पर तोड़फोड़ और आगजनी की घटना हुई है।

Salman Khurshid house
सलमान खुर्शीद के घर आगजनी 

नई दिल्ली: नैनीताल में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर तोड़फोड़ की गई है। सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना ISIS की थी जिसके बाद से लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है। हालांकि अभी तक साफ नहीं हुआ है कि ये तोड़फोड़ किसने की है और प्रदर्शन करने वाले किस संगठन से जुड़े हुए थे। प्रदर्शनकारियों ने आगजनी भी की। DGI (कुमाऊं) नीलेश आनंद ने कहा कि राकेश कपिल और 20 अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सलमान खुर्शीद ने फेसबुक पर आगजनी और तोड़फोड़ की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए हैं। उन्होंने लिखा कि क्या अभी भी यह कहना गलत है कि यह हिंदू धर्म नहीं हो सकता? वो लिखते हैं कि तो अब ऐसी बहस है। शर्म बहुत अप्रभावी शब्द है। इसके अलावा मुझे अब भी उम्मीद है कि हम एक दिन एक साथ तर्क कर सकते हैं और अधिक नहीं तो असहमत होने के लिए सहमत हों। 

उन्होंने कहा कि मैंने (अपनी किताब में) कहा है कि ऐसा करने वाले लोग हिंदू धर्म के नहीं हैं। हिंदू धर्म एक खूबसूरत धर्म है जिसने इस देश को एक शानदार संस्कृति दी है और मुझे इस पर गर्व है। यह हमला मुझ पर नहीं हिंदू धर्म पर है।

इससे पहले गुरुवार को सलमान खुर्शीद ने अपनी नई पुस्तक में हिंदुत्व पर की गई एक टिप्पणी को लेकर छिड़े विवाद के बीच अपने रुख पर कायम रहते हुए कहा कि हिंदुत्व ने सनातन धर्म को किनारे लगा दिया है तथा इसने बोको हरम एवं उसके जैसे दूसरे संगठनों की तरह आक्रामक रुख अख्तियार कर कर लिया है। उन्होंने 'पीटीआई-भाषा' से कहा कि मैंने इन लोगों को आतंकवादी नहीं कहा है। मैंने सिर्फ यह कहा है कि ये लोग धर्म को विकृत करने में एक जैसे हैं। हिंदुत्व ने सनातन धर्म और हिंदू मत को किनारे लगा दिया है तथा इसने बोको हरम तथा ऐसे दूसरे संगठनों की तरह आक्रमक रुख अख्तियार कर लिया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि मैं किसी दूसरे को ऐसा नहीं पाता जिनके समान ये लोग हों। मैंने कहा है कि ये उनकी (बोको हरम जैसे संगठन) तरह हैं और इनका हिंदू धर्म से कोई लेना देना नहीं है। हिंदुत्व को जिस तरह से इसके मानने वालों ने आगे बढ़ाया है, उससे धर्म विकृत हो रहा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर