'आपको पत्र लिखने के लिए बाध्य हुआ हूं', कोरोना संकट पर राहुल का PM मोदी को पत्र

उन्होंने कहा कि अनियंत्रित हुई कोरोना महामारी को उसकी हालत पर छोड़ दिया गया तो यह न केवल हमारे लोगों को जीवन समाप्त करेगी बल्कि बाकी दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा बनेगी।

 Congress leader Rahul Gandhi writes to PM Modi over corona crisis
कोरोना संकट पर क्या राहुल की बात मानेंगे PM मोदी। 

मुख्य बातें

  • कोरोना संकट पर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र
  • कांग्रेस नेता ने पूरी आबादी को टीकाकरण के दायरे में लाने की अपील की
  • राहुल ने कहा कि सरकार के पास एक स्पष्ट एवं ठोस टीकाकरण नीति का अभाव है

नई दिल्ली : देश में कोरोना के हालात को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। अपने पत्र में केंद्र पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा है कि सरकार के पास एक स्पष्ट टीकाकरण नीति का अभाव है और इसके चलते देश 'खतरनाक' स्थिति में पहुंच गया है। राहुल ने कहा कि कोरोना महामारी विस्फोटक हो गई है और इससे निपटने में सरकार की नाकामी देश को पूर्ण लॉकडाउन की तरफ ढकेल रही है। 

देश की पूरी आबादी को टीका लगाए सरकार
देश की पूरी आबादी को जल्दी टीकाकरण के दायरे में लाने की अपील करते हुए राहुल ने कहा, 'कोरोना महामारी की सुनामी देश को बर्बाद कर रही है, इससे बाध्य होकर मैं एक बार फिर आपको पत्र लिखने के लिए बाध्य हुआ हूं। विपत्ति की इस घड़ी में भारत के लोग आपकी सबसे पहली प्राथमिकता होने चाहिए। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि जरूरतमंद लोगों की पीड़ा दूर करने के लिए आपके वश में जो कुछ भी है आप वह सब करें।'

यह महामारी पूरी दुनिया को बर्बाद करेगी-राहुल
उन्होंने कहा कि अनियंत्रित हुई कोरोना महामारी को उसकी हालत पर छोड़ दिया गया तो यह न केवल हमारे लोगों को जीवन समाप्त करेगी बल्कि बाकी दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा बनेगी। टीकाकरण नीति पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा, 'टीकाकरण के लिए सरकार में एक स्पष्ट एवं ठोस नीति का अभाव है। वायरस अभी फैल ही रहा था तभी सरकार ने अपनी जीत घोषित कर ली। इस सोच ने देश को खतरनाक स्थिति में पहुंचा दिया। आज महामारी का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यह संकट हमारी व्यवस्था पर भारी पड़ रहा है। महामारी से निपटने में भारत सरकार की नाकामी एक और देशव्यापी लॉकडाउन को अपरिहार्य बना दिया है।'

वायरस के स्वरूप को ट्रैक करे सरकार
कांग्रेस नेता ने बिना देरी किए प्रधानमंत्री से आपात स्थितियों का समाधान निकालने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, 'हमें देश भर में वायरस और उसके म्यूटेशन का जिनोम अनुक्रमण करते हुए वैज्ञानिक तरीके से उसे ट्रैक करना चाहिए। वायरस के नए प्रकारों पर अपने टीकों की प्रभावोत्पादकता का भी आंकलन होना चाहिए।' राहुल ने देश की पूरी आबादी को तेजी से टीकाकरण के दायर में लाने की अपील की है। 

सेंट्रेल विस्टा प्रोजेक्ट का विरोध किया
राहुल ने कहा है कि महामारी से लड़ाई में वह सरकार का पूरा साथ देंगे। कांग्रेस नेता ने अपने सुझावों पर प्रधानमंत्री से विचार करने की अपील की है। सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि यह 'आपराधिक बर्बादी' है और सरकार को लोगों के जीवन पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर