तृणमूल कांग्रेस की धमाकेदार जीत के बाद ममता बनर्जी बोलीं- मुझे गर्व है कि बंगाल ने देश को बचा लिया

CM Mamata Banerjee on West Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस बड़ी जीत की ओर बढ़ रही हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के नतीजों पर रिएक्ट किया है।

West Bengal CM Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा की 292 सीटों की रविवार को मतगणना चल रही है। रुझानों में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने 200 से अधिक सीटों पर बढ़त बना रखी है जबकि बीजीपी 70 से ज्यादा सीटों पर आगे है। टीएमसी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है, जो ऐतिहासिक है। अपनी पार्टी की सत्ता में फिर से वापसी के संकेत मिलने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सभी के सामने आईं और लोगों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने साथ ही कहा कि मुझे गर्व है कि बंगाल ने देश को बचा लिया।

'यह पश्चिम बंगाल के लोगों की जीत है'

रूझानों में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत के संकेत के बाद ममता बनर्जी  ने कहा कि यह बंगाल की जीत है, बंगाल के लोगों की जीत है। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि बंगाल ने देश को बचा लिया। मैं सभी को धन्यवाद देती हूं। यह लोकतंत्र की जीत है, लोगों के लिए काम करती रहूंगी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने हमारे साथ बुरा बर्ताव किया। उन्होंने भाजपा के प्रवक्ता की तरह व्यवहार किया। हमें चुनाव आयोग के डर का सामना करना पड़ा। 

'मैं निवेदन करती हूं कोई जुलूस ना निकाले'

ममता ने आगे कहा कि दो नारों- 'खेला होबे' और 'जय बंगला' ने हमारे लिए अच्छा काम किया। बंगाल ने मैच जीत लिया। हम ग्रामीण बंगाल के क्लबों में 50,000 फुटबॉल वितरित करेंगे। वहीं ममता ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि हमारे लिए कोविड-19 से निपटना शीर्ष प्राथमिकता में रहेगा। मैं सभी से निवेदन करती हूं कि कोई भी जीत का जुलूस ना निकाले। सभी लोग अपने घर जाएं। 

अपनी सीट हारने पर क्या बोलीं ममता

टीएमसी भले ही बड़ी जीत हासिल कर रही हो, लेकिन ममता अपनी सीट हार गई हैं। उन्हें हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम पर बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने 1953 मतों से शिकस्त दी। उन्होंने अपनी हार पर कहा कि नंदीग्राम के बारे में चिंता मत करो। नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है। हमने 221 से अधिक सीटें जीतीं और भाजपा चुनाव हार गई। बीजेपी ने गंदी राजनीति की।

टीएमसी के प्रदर्शन पर बीजीपी ने क्या कहा

बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने टीएमसी के शानदार प्रदर्शन का श्रेय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दिया और कहा कि उनकी पार्टी चुनावी नतीजों पर आत्ममंथन करेगी। उन्होंने कहा, 'तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी की वजह से जीती। ऐसा लग रहा है कि लोगों ने दीदी को पसंद किया। क्या गलती हुई, हम इसकी समीक्षा करेंगे। क्या कोई संगठनात्मक कमी रह गई या चेहरे का अभाव कारण रहा या बाहरी-भीतरी की बहस। हम देखेंगे क्या गलती हुई।' बीजेपी के पश्चिम बंगाल के प्रभारी विजयवर्गीय ने यह भी बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन कर पार्टी के खराब प्रदर्शन के बारे में जानकारी ली।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर