Cloud Burst in Kishtwar: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से तबाही, चार की मौत,  40 लापता

jammu kashmir cloud burst: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से चार लोगों की मौत हुई है।

Cloudburst in Jammu and Kashmir, Cloudburst in Kishtwar, Jammu and Kashmir Cloud Burst News, Death due to cloudburst in Jammu and Kashmir
जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटा चार की मौत 

मुख्य बातें

  • जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटा, चार लोगों की मौत
  • करीब 40 लोग लापता, खोज जारी
  • सेना और एसडीआरएफ की टीम राहत बचाव में जुटीं

किश्तवाड़ जिले के गुलबर्ग इलाके में बादल फटने से चार लोगों की मौत हो गई और 40 लोग अभी लापता हैं। करीब 100 घरों को नुकसान पहुंचा है। किश्तवाड़ के डिप्टी कमिश्नर का कहना है कि राहत कार्य को तेज कर दिया गया। प्रभावित लोगों को मदद पहुंचाने के साथ ही लापता लोगों की खोज की जा रही है। 

किश्तवाड़ में बादल फटा, राहत कार्य शुरू
पीएमओ में राज्य मंत्री डॉ जीतेंद्र सिंह ने किश्तवाड़ के डीएम से बात की है और हर संभव मदद का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि अगर एयरफोर्स की मदद की जरूरत पड़ेगी तो उसे भी मुहैया कराया जाएगा। इसके साथ ही सेना के साथ एसडीआरएफ की टीम भी मदद कर रही है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उन्होंने किश्तवाड़ में बादल फटने के संबंध में जम्मू-कश्मीर के एलजी और डीजीपी से बात की है। एसडीआरएफ, सेना और स्थानीय प्रशासन बचाव अभियान चला रहे हैं। एनडीआरएफ भी वहां पहुंच रहा है. हमारी प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाना है।


उपराज्यपाल ने क्या कहा

उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि उन्होंने रिष्ठ अधिकारियों और किश्तवाड़ जिला प्रशासन (जहां बादल फटने से कम से कम 4 लोगों की मौत हुई है) से बात की। लोगों को बचाने और लापता लोगों का पता लगाने के लिए सेना और एसडीआरएफ की टीम युद्धस्तर पर काम कर रही है। मैं स्थिति पर लगातार नजर रख रहा हूं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर