BPSC पेपर लीक मामले को लेकर CM नीतीश पर भड़के चिराग, बोले- युवाओं के भविष्य साथ खिलवाड़ कर रहें मुख्यमंत्री

देश
किशोर जोशी
Updated May 14, 2022 | 08:07 IST

BPSC पेपर लीक मामले में LJP(रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान ने बिहार की नीतीश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल किया कि अभी तक कितने अफसरों पर एक्शन हुआ?

Chirag Paswan on BPSC paper leak case, said CM Nitish Kumar is playing with the future of youth
बीपीएससी पेपर लीक मामले को लेकर चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर दागे सवाल  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • BPSC पेपर लीक को लेकर चिराग पासवान बिहार सरकार पर हुए हमलावर
  • चिराग बोले- पेपर लीक होने से बिहार की छवि देश- दुनिया में हुई खराब
  • पेपर लीक मामले में अभी तक चार लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

BPSC Paper Leak and Chirag Paswan: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा आयोजित 67वीं सिविल सेवा परीक्षा के प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक होने के मामले में लोकजनशक्ति पार्टी(रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सीएम नीतीश को निशाने पर लेते हुए कहा कि पेपर लीक मामले पर कोई एक्शन नहीं होने से बिहार की छवि राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि इंटरनेशल लेवल पर ही खराब हुई है।

क्या कहा चिराग ने

चिराग पासवान ने कहा, 'अभी तक कौन-से अपराध की जांच रिपोर्ट सामने आई और कितने अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है? यहां पर जितने ऐसे कार्य हुए उस पर कभी कोई कार्रवाई नहीं हुई। राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मामले से बिहार की छवि खराब हुई है। बिहार में जिस तरीके से शिक्षा स्तर लगातार गिरता जा रहा है ये उसके नए मापदंड को इस पेपर लीक ने पार किया है। बिहार में आप (मुख्यमंत्री नीतीश कुमार) युवाओं के भविष्य साथ खिलवाड़ कर रहें। ये कोई मामूली घटना नहीं है इस पर कार्रवाई होना चाहिए।'

BPSC प्रश्न पत्र लीक मामला: DGP ने जांच का जिम्मा आर्थिक अपराध शाखा को सौंपा

चार लोग गिरफ्तार

आपको बता दें कि बीपीएससी पेपर लीक मामले में अभी तक एक प्रखंड विकास अधिकारी (बीडीओ) समेत चार लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। राज्य पुलिस की विशेष इकाई द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि ये गिरफ्तारियां बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने की हैं। गिरफ्तार लोगों की पहचान भोजपुर जिले के बरहरा के बीडीओ जयवर्धन गुप्ता के रूप में हुई है, जिन्हें आरा के वीर कुंवर सिंह कॉलेज का प्रभारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था, जहां रविवार को कथित तौर पर प्रश्नपत्र लीक हुआ था।  रविवार दोपहर को 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा शुरू होने से कुछ मिनट पहले प्रश्न पत्रों के एक सेट के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे।

BPSC पेपर लीक के आरोप पर बवाल, बिहार के आरा में छात्रों ने किया हंगामा

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर