चीन ने पूर्वी लद्दाख में LAC पर किया  60,000 सैनिकों का जमावड़ा, भारतीय सेना भी अलर्ट पर

Indo-China Tension on LAC: भारत और चीन के बीच हुए सैन्य गतिरोध के करीब 20 महीने से अधिक समय के बाद एक बार फिर LAC में तनाव बढ़ता दिख रहा है।

China assembles 60,000 soldiers on LAC
चीन की किसी भी कार्रवाई का जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह से तैयार है (फाइल फोटो) 

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा पर तनातनी की खबरें आती ही रहती हैं, इस बीच खबर है कि चीन ने  लद्दाख में  LAC पर सैनिकों की संख्या में खासा जमावड़ा किया है, कहा जा रहा है कि चीन ने 60,000 सैनिकों को यहां तैनात किया है साथ ही चीन अपनी सेना की तेजी से आवाजाही में मदद करने के लिए अपने बुनियादी ढांचे का निर्माण कार्य जारी रखे हुए है ऐसा कहा जा रहा है।

उधर चीन की किसी भी कार्रवाई का जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह से तैयार है और भारत की ओर से भी बुनियादी ढांचे का निर्माण लगातार जारी है वहीं भारतीय सेना की ओर से भी LAC पर हर तरह के खतरे का सामना करने के लिए ठोस और मजबूत कदम उठाए  जा रहे हैं, राष्ट्रीय राइफल्स के दस्ते को पूर्वी मोर्चे पर लद्दाख थिएटर में मुस्तैद किए जाने की भी खबर मीडिया रिपोर्टों के माध्यम से सामने आ रही हैं।

गौर हो कि गर्मियों के मौसम में चीन के सैनिकों की संख्या काफी बढ़ गई थी ,क्योंकि वे गर्मियों में प्रशिक्षण के लिए बड़ी संख्या में सैनिकों को लाए थे वहीं अब जाड़े के मौसम में भी चीन यहां सैनिकों की तादाद बढ़ाने में लगा है।

वहीं भारतीय सेना किसी भी तनाव वाले बिंदु पर जरूरत पड़ने पर सैनिकों की भीड़ के लिए सभी पर्वतीय दर्रों को खुला रख रही है और बताते हैं कि दोनों पक्ष एक-दूसरे के सैनिकों की आवाजाही पर नजर रखने के लिए बफर जोन में बड़ी संख्या में निगरानी के लिए ड्रोन भी तैनात कर रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर