Kangana Ranaut Y Security: कंगना रनौत को मिली ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा, राउत ने दी है 'देख' लेने की धमकी

देश
आलोक राव
Updated Sep 07, 2020 | 11:32 IST

Kangana Ranaut Y level security: केंद्र सरकार ने अभिनेत्र कंगना रनौत की सुरक्षा बढ़ा दी है। कंगना को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। शिवसेना नेता संजय राउत के साथ विवाद के बाद यह सुरक्षा दी गई है।

Centre has extended ‘Y’ security to Bollywood actor Kangana Ranaut : sources
कंगना रनौत को मिली ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा, संजय राउत ने दी है 'देख' लेने की धमकी। 

मुख्य बातें

  • कंगना को मिल रही धमकियों को देखते हुए सरकार ने दी 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा
  • शिवसेना नेता संजय राउत और कंंगना के बीच जारी है जुबानी जंग
  • कंगना के मुंबई पहुंचने पर राउत ने 'देख लेने' की धमकी दी है

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को 'वाई' कैटगरी की सुरक्षा मिल गई है। सूत्रों ने गृह मंत्रालय के अधिकारियों के हवाले से यह खबर दी है। बता दें कि शिवसेना नेता संजय राउत के साथ कंगना का विवाद बढ़ने के बाद अभिनेत्री के पिता ने हिमाचल प्रदेश सरकार को पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने अपनी बेटी को सुरक्षा देने की मांग की थी लेकिन अब गृह मंत्रालय ने अभिनेत्री को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी है। कंगना ने कहा है कि वह नौ सितंबर को मुंबई पहुंचेंगी। शिवसेना प्रवक्ता राउत ने कंगना को मुंबई आने पर 'देख' लेने की चेतावनी दी है। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में कंगना ने मुंबई पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं।    

कंगना ने 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद कहा है।

एक्स, वाई, जेड और जेड प्लस स्तर की मिलती है सुरक्षा
व्यक्ति के खतरे का आंकलन करने के बाद गृह मंत्रालय एक्स, वाई, जेड और जेड प्लस स्तर की सुरक्षा प्रदान करता है। जेड प्लस स्तर की सुरक्षा में 36 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं जबकि जेड केटगरी में 22, वाई कैटगरी में 11 और एक्स कैटेगरी में 2 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं। वहीं, वीवीआईपी, वीआईपी, राजनीतिज्ञों और खेल एवं नामचीन हस्तियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी स्पेशेल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी), नेशनल सेक्युरिटी गार्ड (एनएसजी), इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के हाथों होती है। 

संजय राउत और कंगना में बढ़ा है विवाद
मुंबई पुलिस को लेकर कंगना और शिवसेना राउत के बीच विवाद सामने आने के बाद हरियाणा सरकार के गृह मंत्री अनिल विज ने अभिनेत्री को सुरक्षा देने की मांग की। विज ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा, 'कंगना रानौत को पुलिस सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए। उन्हें अपनी बात रखने की पूरी आजादी मिलनी चाहिए।' विज ने अभिनेत्री को सुरक्षा देने की मांग ऐसे समय की है जब शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाइक ने कंगना पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की। राउत ने कहा है कि कंगना यदि नौ सितंबर को मुंबई आती हैं तो शिवसेना के महिला मोर्चा की सदस्य उनके चेहरे पर थप्पड़ मारेंगी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर