लीजिए...ब्रिटेन की गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन के घर पर भारत में हो गया अवैध कब्जा, पिता खोजने निकले पुश्तैनी मकान तो हुआ खुलासा

Suella Braverman Goa House: ब्रिटेन की नई गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन के पिता जब गोवा में अपनी पुश्तैनी संपत्ति को खोजने निकले तो पता चला कि उनके मकान पर तो किसी ने कब्जा कर लिया है।

Suella Braverman, Suella Braverman house india, Suella Braverman father
ब्रिटेन की नई गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • ब्रिटेन की नई सरकार में गृह मंत्री बनीं हैं सुएला ब्रेवरमैन
  • सुएला ब्रेवरमैन के पिता गोवा के रहने वाले थे
  • गोवा से पहले केन्या फिर ब्रिटेन में जाकर बस गए थे

Suella Braverman Goa House: ब्रिटेन की नई गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन भारतीय मूल की हैं। उनकी माता जहां एक तमिल हिंदू परिवार से संबंध रखती थीं तो वहीं उनके पिता गोवा के रहने वाले थे। मां एक नर्स थीं जो पहले इंडिया से मॉरीशस गईं और फिर ब्रिटेन, वहीं पिता गोवा से केन्या गए और फिर ब्रिटेन। इसी बीच दोनों की मुलाकात हुई, प्यार हुआ और दोनों ने शादी कर ली।

क्या है पूरा मामला

सुएला ब्रेवरमैन के पिता गोवा से थे। वहां उनकी पैतृक संपत्ति थी, जो उन्होंने वैसे ही छोड़ दी थी। इसके बाद जब वो ब्रिटेन में सेटल हो गए तो एक दिन उन्हें इस संपत्ति का ख्याल आया। उन्होंने इसका पता करवाया तो पता चला कि उनकी संपत्ति पर तो किसी ने अवैध कब्जा कर रखा है। मिली जानकारी के अनुसार, पणजी से 17 किमी उत्तर में असगाओ में लगभग 13,900 वर्गमीटर की दो संपत्तियों को "धोखाधड़ी से हड़प लिया गया" है।

सुएला ब्रेवरमैन के पिता ने की शिकायत

सुएला ब्रेवरमैन के पिता क्रिस्टी फर्नांडीस को जब पता चला कि उनकी पैतृक संपत्तियों पर किसी ने कब्जा कर रखा था। उन्होंने तुरंत गोवा के सीएम प्रमोद सावंत से इसकी शिकायत की। इसी के साथ डीजीपी के पास भी उन्होंने शिकायत दर्ज कराई। सरकार और पुलिस दोनों हरकत में आई और मामले पर एसआईटी जांच बैठ गई।

पुलिस ने क्या कहा

टीओआई के अनुसार क्राइम ब्रांच के एसपी निधि वलसन ने कहा कि इस मामले में एक प्राथमिकी पहले ही दर्ज की जा चुकी है और जांच शुरू कर दी गई है।

सरकार की पहल से संतुष्ट

एसआईटी गठन और मामले की जांच शुरू करने के बाद फर्नांडीस ने लिखा- "अब मेरे संज्ञान में आया है कि हाल के दिनों में गोवा सरकार ने धोखाधड़ी करने वालों की जांच करने और उन पर मुकदमा चलाने के लिए एक एसआईटी का गठन किया है। यह अच्छी पहल है।"

यहां पैदा हुआ थे क्रिस्टी फर्नांडीस

फर्नांडीस का जन्म नैरोबी में हुआ था, जो अपने पिता के पांच बच्चों में सबसे बड़े थे। परिवार 1960 के दशक की शुरुआत में उनका परिवार गोवा से केन्या चला गया था। केन्या से फर्नांडीस लंदन चले गए, जबकि बाकी परिवार गोवा वापस आ गया।

ये भी पढ़ें- Suella Braverman: मां तमिल हिंदू, खुद बौद्धधर्म की उपासक...ब्रिटेन के गृह मंत्री की कुर्सी पर फिर से एक भारतवंशी का कब्जा, जानिए कौन है सुएला ब्रेवरमैन

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर