वेब सीरीज आश्रम पर घमासान, BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने फिल्ममेकर्स को चेताया- अब पहले स्क्रिप्ट पढ़ेंगे

वेब सीरीज आश्रम को लेकर मचे घमासान पर BJP सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा है कि ये हिंदू धर्म के खिलाफ साजिश है। उन्होंने कहा कि हम स्क्रिप्ट देखेंगे और आपत्तिजनक होने पर फिल्मों की अनुमति नहीं देंगे।

Pragya Singh Thakur
बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर 
मुख्य बातें
  • बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वेब सीरीज आश्रम-3 के सेट पर तोड़फोड़ की
  • धर्म एक ही है, सनातन धर्म के विरुद्ध अगर किसी ने खिलवाड़ की तो वह स्वीकार नहीं है: सांसद प्रज्ञा ठाकुर
  • भारत भक्ति अखाड़ा एक विभाग बनाएगा, कोई पिक्चर रिलीज होने से पहले वहां देखी जाएगी: प्रज्ञा ठाकुर

नई दिल्ली: भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने फिल्मों में हिंदू धर्म के चित्रण को एक साजिश बताते हुए मध्य प्रदेश और अन्य जगहों पर इस तरह के प्रयासों के खिलाफ फिल्म निर्माताओं को चेतावनी दी। ठाकुर मीडिया से बात कर रही थी। संतों के एक समूह ने उनसे उनके आवास पर मुलाकात की और वेब सीरीज 'आश्रम' के शीर्षक पर एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने आरोप लगाया कि स्वतंत्रता के बाद फिल्म निर्माता ऐसी सामग्री बनाने में व्यस्त रहे हैं जो एक विशेष धर्म को खराब रोशनी में दिखाती है और यह भी स्वीकार किया कि देश में ऐसे नेतृत्व की कमी है जो उन्हें सही रास्ता दिखा सके।

प्रज्ञा ठाकुर ने दावा किया कि इस तरह के प्रयास हिंदुत्व की भावनाओं को आहत करने की साजिश है और इसे किसी भी कीमत पर रोका जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं आपको (फिल्म निर्माताओं) को चेतावनी जारी करती हूं कि इस प्रवृत्ति को न केवल एमपी में बल्कि पूरे देश में रोका जाना चाहिए। सच तो यह है कि वे हमें फिल्में देखने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। सांसद ने कहा कि देश में रहना है तो सनातन धर्म के साथ खिलवाड़ नहीं चलेगा। अगर किसी धर्म की आस्था पर रोक है तो दूसरों को भी अपनी सीमा में रहना चाहिए। साधु-संत फिल्में नहीं देखते हैं लेकिन अब हम भारत भक्ति अखाड़े में एक विंग बनाने के लिए मजबूर हैं जो स्क्रिप्ट देखेंगे और आपत्तिजनक होने पर फिल्मों की अनुमति नहीं देंगे।

उन्होंने पुष्टि की कि अगर कोई सनातन हिंदू धर्म और उसकी परंपराओं को बदनाम करने की कोशिश करता है तो वह अपना विरोध दर्ज कराएगी। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं कानूनी कार्रवाई करूंगी। भक्ति अखाड़े का एक अलग विंग होगा जो इन फिल्मों और वेब सीरिज को देखेगा और आपत्तिजनक दृश्यों या वीडियो को हटाने के लिए काम करेगा। ठाकुर ने दावा किया कि किस आधार पर शूटिंग की अनुमति दी गई थी, यह जानने के लिए मैं मुख्यमंत्री से बात करूंगी।

आश्रम-3 की शूटिंग लोकेशन पर हमला

अखिल भारतीय संत समिति के प्रवक्ता महंत अनिलानंद ने कहा कि उक्त वेब सीरीज का शीर्षक हिंदू समुदाय को बदनाम कर रहा है और जब तक शीर्षक में बदलाव नहीं किया जाता है, तब तक शूटिंग जारी नहीं रहने दी जाएगी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वेब सीरीज के टाइटल को लेकर रविवार शाम को पुरानी जेल भोपाल स्थित आश्रम-3 की शूटिंग लोकेशन पर हमला बोल दिया था। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी वेब सीरीज के शीर्षक पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि यह नाम क्यों...औरों (धर्म) के नाम भी आजमाइए, तो आप इस मुद्दे को समझेंगे। उन चीजों में लिप्त न हों जो आपको परेशान करती हैं। हालांकि मंत्री ने शूटिंग स्थल पर हमला करने वालों की भी आलोचना की। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर