स्कूल-कॉलेज-सिनेमा हॉल बंद, कोरोना के कहर के बीच बिहार सरकार ने उठाए ये कदम, यहां जानें

देश
Updated Apr 18, 2021 | 23:56 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bihar Guidelines: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बिहार सरकार ने नाइट कर्फ्यू का फैसला किया है। स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी।

Nitish Kumar
नीतीश कुमार, बिहार के मुख्यमंत्री 

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कहर के बीच बिहार सरकार ने कड़े कदम उठाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 15 मई तक स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे और राज्य द्वारा संचालित स्कूलों और विश्वविद्यालयों द्वारा कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। सिनेमा हॉल, मॉल, क्लब, जिम और पार्क 15 मई तक बंद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि नाइट कर्फ्यू (रात 9 बजे से सुबह 5 बजे) पूरे बिहार में रहेगा। सब्जी, फल, अंडे और मांस बेचने वाली सभी दुकानें शाम 6 बजे बंद हो जाएंगी। रेस्तरां और ढाबे होम डिलीवरी के लिए रात 9 बजे तक चालू रह सकते हैं। बिहार में 15 मई तक सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। अंतिम संस्कार में 25 से अधिक लोगों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं होगी। शादियों में केवल 100 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार सरकार ने इस साल भी सभी स्वास्थ्य कर्मियों को एक महीने का बोनस वेतन प्रदान करने का निर्णय लिया है। 

लौटने वाले जल्द से जल्द आ जाएं: नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना के मामले प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। आज अभी कुछ देर पहले तक की रिपोर्ट है कि आज ही एक दिन में 8,690 नए मामले सामने आए। विमर्श करने के बाद काफी कुछ निर्णय लिया गया है। कुछ इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। खबर आई की RT-PCR रिपोर्ट 3-4 दिन में आ रही है। कहीं-कहीं खबर मिली कि रिपोर्ट एक सप्ताह बाद आई है। इसे जल्दी से प्राप्त किया जाए ताकि समय से इलाज शुरू हो जाए। इसके बारे में बहुत ठोस निर्णय लिया गया है। ऑक्सीजन की आपूर्ति हर हाल में समय पर की जाएगी, इस पर बात हुई है। जो लोग भी बाहर हैं हम लोगों का अनुरोध है कि जितना जल्दी से जल्दी हो सके लौट आएं। हम लोगों का यह आग्रह है। हम लोगों की तरफ से जो भी सहयोग संभव है, हम करेंगे लेकिन आ जाएं क्योंकि जितना देर करेंगे कठिनाईयां बढ़ेंगीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर