Yasin Malik Alert: सुरक्षा एजेंसियों को 'यासीन मलिक' को लेकर 'बड़े अलर्ट' हुए हैं जारी 

देश
अनुज मिश्रा
अनुज मिश्रा | SPECIAL CORRESPONDENT
Updated May 25, 2022 | 21:08 IST

Yasin Malik Update: कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा का ऐलान हो गया है, वहीं इसको लेकर देश के खुफिया विभाग की तरफ़ से अलर्ट जारी हुए हैं।

Yasin Malik Alert
यासीन मलिक की सुरक्षा को लेकर देश के खुफिया विभाग की तरफ़ से अलर्ट जारी  

नई दिल्ली: दिल्ली की एक NIA कोर्ट द्वारा दोषी करार दिये गये कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक की सजा का ऐलान हो गया है यासीन को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। गौर हो कि कोर्ट में बहस पूरी हो गई थी और अब सजा का ऐलान भी हो गया है, कश्मीरी पंडितों के कातिल आतंकी यासीन मलिक पर कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित कर लिया था। 

NIA की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई को दौरान एनआईए ने फांसी की सजा की मांग की थी वहीं बचाव पक्ष ने उम्रकैद की मांग की थी,कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को पहले ही अदालत ने दोषी करार दे दिया था।

यासीन मलिक की सुरक्षा को लेकर देश के खुफिया विभाग की तरफ़ से अलर्ट जारी हुए हैं, करीब 6 से 7 संवेदनशील अलर्ट सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के अलावा दिल्ली पुलिस को मिले है जिसमें बकायदा लिखा गया है कि दिल्ली की तिहाड जेल में बन्द अलगाववादी नेता यासीन मलिक की सजा के विरोध में दिल्ली एनसीआर में आतंकी हमले को अंजाम दिया जा सकता है।

धाकड़ EXCLUSIVE: आतंकी यासीन के लिए पाकिस्तान के आंसू! उम्रकैद की सजा से बिलबिला गए उसके समर्थक 

सजा के विरोध में देश की राजधानी और NCR आतंकियों के निशाने पर 

अलर्ट के मुताबिक जिस दिन यासीन मलिक को NIA कोर्ट ने दोषी करार दिया था उसी दिन से लगातार दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी कर बताया गया है कि यासीन मलिक को दोषी करार दिए जाने के विरोध में उसके हार्ड कोर समर्थक और उसके करीबी आतंकी संगठनों के प्रमुख सीमा पार से दिल्ली एनसीआर में आतंकी हमले का प्लान बनाए है। 

टू व्हीलर पर नजर रखी जाए जो बिना नंबर प्लेट या संदिग्ध नंबर प्लेट से जुड़ी नजर आए

जिसको लेकर दिल्ली एनसीआर में एंटी टेरर मेजर लिए जाएं, खासकर टू व्हीलर पर नजर रखी जाए जो बिना नंबर प्लेट या संदिग्ध नंबर प्लेट से जुड़ी नजर आए। यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा सुनाए जाने के बाद तिहाड जेल प्रशासन ने एक महत्वपूर्ण बैठक ली, जिसमें तिहाड प्रशासन के मुखिया ने यासीन मलिक की सुरक्षा को लेकर  सख्त निर्देश दिए अब यासीन मलिक को तिहाड जेल के अंदर औऱ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रखा जाएगा।

Verdict on Yasin Malik: 'टेरर फंडिंग' केस में यासीन मलिक 'फांसी' से बचा, दो मामलों में उम्रकैद की सजा, NIA कोर्ट ने सुनाया फैसला

उम्र कैद की सजा होने के बाद उस पर पैनी नजर रखी जाएगी

फिलहाल जेल नंबर 7 के एक वार्ड में अकेला रह रहा है यासीन मलिक पर अब उम्र कैद की सजा होने के बाद उस पर पैनी नजर रखी जाएगी CCTV से निगरानी रखी जाएगी उस पर उसका जेल या वार्ड शिफ्ट किया जाएगा या नही फिलहाल इस पर फैसला नहीं लिया गया है।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर