Anti-Ship Missile: भारतीय नौसेना ने दागी एंटी शिप मिसाइल, समुद्र में आग की लपटों में घिरा जहाज

देश
किशोर जोशी
Updated Oct 30, 2020 | 13:56 IST

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने शुक्रवार को अरब सागर में एक एक्सरसाइज के दौरान एंटी-शिप मिसाइल (AshM) लॉन्च की। नौसेना ने इसकी तस्वीरें भी साझा की हैं।

Anti-Ship missile fired by Indian Navy's Guided Missile Corvette INS Kora hits the target in the Bay of Bengal
भारतीय नौसेना ने दागी एंटी शिप मिसाइल,समुद्र में डुबोया जहाज 

मुख्य बातें

  • भारतीय नौसेना ने फिर दागी एंटी शिप मिसाइल, किया क्षमता का परीक्षण
  • बंगाल की खाड़ी में आईएनएस कोरा से दागी गई मिसाइल
  • लक्षित जहाज बुरी तरह हुआ क्षतिग्रस्त, आग की लपटों में घिरा

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना ने एक बार फिर समुद्र में अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है। नौसेना नें ऐंटी-शिप मिसाइल (AShM)का सफल टेस्‍ट किया है। इस संबंध में नौसेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा, 'बंगाल की खाड़ी में भारतीय नौसेना के गाइडेड मिसाइल कार्वेट आईएनएस कोरा द्वारा दागी गई एंटी-शिप मिसाइल (एएसएचएम) ने सटीक निशाने के साथ अधिकतम सीमा वाले अपने लक्ष्य को भेदा।'

पहले भी किया था टेस्ट
मिसाइल का निशाना इतना अचूक था कि लक्ष्य पर आया जहाज बुरी तरह आग की लपटों में आकर क्षतिग्रस्त हो गया है। नौसेना ने इसकी फोटो भी शेयर की हैं। कुछ समय पहले ही नौसेना एक वीडियो भी रिलीज किया था जिसमें दिख रहा था कि युद्धपोत INS प्रबल से एक पुराने जहाज को निशाना बनाते हुए एंटी-शिप मिसाइल लॉन्च की गई थी और निशाना इतना सटीक था कि टारगेट शिप समुद्र में डूब गई। मिसाइल ने घातक सटीकता से अपने मैक्सिम रेंज में टारगेट को निशाना बनाया।

डेढ़ महीने में दर्जनभर से अधिक परीक्षण

आपको बता दें कि पिछले करीब डेढ़ महीने में डीआरडीओ ने कम से कम 12 मिसाइलों के परीक्षण किए हैं। ये मिसाइलें अलग-अलग तरह की और विभिन्न मारक दायरे वाली हैं। कुछ समय पहले ही नौसेना ने  सुपरसोनिक, हाइपरसोनिक सहित दागी हैं। कुछ दिन पहले ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल के एक नौसेना प्रारूप का स्वदेश निर्मित एक विध्वंसक पोत से रविवार को अरब सागर में सफल परीक्षण किया गया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर