अमित शाह ने कहा- हैदराबाद को नवाब-निजाम की संस्कृति से मुक्त करने आए हैं, अगला मेयर हमारा होगा

देश
लव रघुवंशी
Updated Nov 29, 2020 | 15:49 IST

हैदराबाद में रोड शो करने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं बीजेपी को अपार समर्थन दिखाने के लिए हैदराबाद के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। इस बार हैदराबाद के मेयर हमारी पार्टी से होंगे।

Amit Shah
अमित शाह, गृह मंत्री 

मुख्य बातें

  • हम हैदराबाद को नवाब, निजाम संस्कृति से मुक्त करने जा रहे हैं: अमित शाह
  • आईटी सेक्टर में निवेश से हैदराबाद को बहुत फायदा हो रहा है: शाह
  • हम हैदराबाद को वंशवाद से लोकतंत्र की ओर ले जाना चाहते हैं: पूर्व बीजेपी अध्यक्ष

नई दिल्ली: 1 दिसंबर को होने वाले हैदराबाद नगर निकाय चुनाव से पहले प्रचार के लिए पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रोड शो के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अमित शाह ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा कि हैदराबाद के लोग सीएम केसीआर से पूछ रहे हैं कि पिछले चुनावों के दौरान किए गए वादों का क्या हुआ? गृह मंत्री ने गर्मजोशी से उनके स्वागत के लिए हैदराबाद के लोगों का आभार जताया। 

अमित शाह ने कहा, 'मैं राज्य के साथ-साथ भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व में विश्वास दिखाने के लिए हैदराबाद के लोगों का शुक्रगुजार हूं। मैं रोड शो के बाद आश्वस्त हूं कि इस बार भाजपा अपनी सीटें बढ़ाने या अपनी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए नहीं लड़ रही है, लेकिन इस बार हैदराबाद के मेयर हमारी पार्टी से होंगे।' 

IT हब बन सकता है हैदराबाद: शाह

उन्होंने कहा कि हम हैदराबाद में सुशासन लाएंगे और हैदराबाद को विश्वस्तरीय आईटी हब में बदलने के लिए कदम उठाएंगे। हैदराबाद में आईटी हब बनने की क्षमता है। हैदराबाद के लोगों को 30,000 से अधिक पीएम स्ट्रीट वेंडर ऋण दिए गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने युवाओं को कई मंच उपलब्ध कराए। हमने स्टार्ट अप्स को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने इसकी खुद जिम्मेदारी ली है कि कारोबार आसानी से किया जा सके। 

उन्होंने कहा, 'भारत के लोग जानते हैं कि भाजपा कैसे कार्य करती है, इसीलिए जनता हमें वोट देती है। इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास नगर निगम द्वारा किया जाना है, भले ही धन राज्य और केंद्र द्वारा दिया गया हो। टीआरएस और कांग्रेस के तहत वर्तमान निगम इसके लिए सबसे बड़ी बाधा है।

हैदराबाद को आधुनिक शहर बनाना चाहते हैं: शाह

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी हैदराबाद के लोगों ने लिए आयुष्मान भारत योजना लाए ताकि गरीबों को साल में 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज का लाभ मिल सके। आपने राजनीतिक कारणों ये योजना हैदराबाद में लागू नहीं होने दी। हम हैदराबाद को नवाब, निजाम संस्कृति से मुक्त करने और यहां एक मिनी-इंडिया बनाने जा रहे हैं। हम हैदराबाद को एक आधुनिक शहर बनाना चाहते हैं, जो निजाम की संस्कृति से मुक्त हो। 

अमित शाह ने कहा कि केसीआर और मजलिस ने 100 दिन की योजना का वादा किया था, इसका हिसाब हैदराबाद की जनता मांगती है। 5 साल में कुछ भी किया हो तो यहां की जनता के सामने रखिए। सिटिजन चार्टर का वादा किया था, उसका क्या हुआ? हैदराबाद में जिस प्रकार का कॉरपोरेशन TRS और मजलिस के नेतृत्व में चला है, वो हैदराबाद को विश्व का IT हब बनाने में सबसे बड़ा रोढ़ा है। बारिश में शहर में पानी भरने से करीब 60 लाख लोग परेशान हुए। मजलिस के इशारों पर अवैध निर्माण होता है, इससे पानी की निकासी रुकती है।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर