अमित शाह का बड़ा दावा- पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीत बनाएंगे सरकार, जिसको हंसना है वो हंसे

गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाएगी। अमित शाह 2 दिन के बंगाल दौरे पर हैं।

Amit Shah
अमित शाह, गृह मंत्री 

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं गृह मंत्री अमित शाह
  • राज्य में अगले साल होने हैं विधानसभा चुनाव
  • हम ममता सरकार के खिलाफ लोगों के गुस्से को महसूस कर सकते हैं : शाह

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि अगले साल राज्य में होने वाले चुनावों में बीजेपी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी 200 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही है।

पूर्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, 'लोग हंसते थे जब मैंने कहा था कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा बंगाल में 20-22 सीट जीतेगी और हम लगभग उस लक्ष्य के आसपास आ गए। आज भी मैं बांकुरा से कह कर जाता हूं कि अब बंगाल में भाजपा 200 से अधिक सीट जीत कर सरकार बनाने जा रही है। जिसको हंसना है वो हंसे, हमको निष्ठा से काम करना है।'

ममता सरकार के खिलाफ रोष: शाह

इससे पहले अमित शाह ने कहा कि वह पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ भारी रोष को महसूस कर रहे हैं और इस सरकार के पतन की शुरुआत हो चुकी है। शाह ने लोगों का आह्वान किया कि ‘सोनार बांग्ला’ के सपने को मूर्त रूप देने के लिए भाजपा को अगली सरकार बनाने का मौका दें। क्रांतिकारी बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद शाह ने पत्रकारों से कहा, 'कल रात से मैं पश्चिम बंगाल में हूं और ममता बनर्जी के खिलाफ लोगों की भारी नाराजगी महसूस कर सकता हूं। हमें नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में बदलाव लाने का पूरा भरोसा है।' 

गृहमंत्री ने पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री किसान और आयुष्मान भारत सहित केंद्र की करीब 80 योजनाओं का लाभ राज्य के गरीबों तक नहीं पहुंच रहा है। शाह ने कहा कि ममता दीदी की गलत धारणा है कि केंद्रीय योजनाओं को लागू नहीं कर वह भाजपा को राज्य में रोक सकती हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अगर इन योजनाओं की वह अनुमति दें तो हो सकता है कि गरीब उन पर भी विचार करें।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर